कल्याणी में उतरेगा राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर, तीन हेलीपैड रहेंगे रिजर्व, जाने पूरी तैयारी

शिमला। President Himachal Visit, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के हिमाचल दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम स्तर पर हैं। राष्ट्रपति हेलिकाप्टर से सीधे शिमला स्थित कल्याणी हेलीपैड पर पहुंचेंगे।

सेना के तीन हेलिकाप्टर उनके साथ शिमला आएंगे। जानकारी के अनुसार शिमला के राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में सुरक्षा का जायजा लेने के लिए और सारी व्यवस्थाओं को देखने के लिए राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली से दो दिन पहले टीम पहुंच जाएगी। राष्ट्रपति दौरे को लेकर मिनिस्टर इन वेटिंग संसदीय कार्य व शहरी आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज होंगे। उनका स्वागत प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सेना प्रमुख करेंगे।

राम नाथ कोविन्‍द कल्याणी हेलीपैड से सीधे राष्ट्रपति निवास रिट्रीट पहुंचेंगे। इन दिनों रिट्रीट और उसके आस-पास की सफाई और रंग सफेदी हो रही है और सड़कों को भी दुरुस्त किया जा रहा है। राष्ट्रपति कोविन्द हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व स्वर्णिम वर्ष पर आयोजित होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र को संबोधित करेंगे।

अनाडेल व जुब्बड़हट्टी भी रहेंगे रिजर्व में

बरसात के मौसम में धुंध और अन्य कारणों से कल्याणी हेलीपैड के अलावा अनाडेल और जुब्बड़हट्टी को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। तीन स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रहेंगे। सेना और पुलिस के जवानों को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया जा रहा है।

परमार ने नड्डा व अनुराग को दिया निमंत्रण

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा तथा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से नई दिल्ली में शुक्रवार को अलग-अलग मुलाकात की। नड्डा से पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में मिलकर उन्हें पूर्ण राज्यत्व स्वर्णिम वर्ष पर होने वाले एक दिवसीय विशेष सत्र में आने का निमंत्रण दिया। परमार ने बताया कि इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ प्रदेश के कई अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा हुई। केंद्रीय युवा सेवाएं एवं खेल और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से परमार ने मंत्रालय में मुलाकात की और उन्हें भी विशेष सत्र में शामिल होने का निमंत्रण दिया।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!