राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अचानक पहुंचे लोगों के बीच, ग्राहक बन कर खरीदे पॉपकॉर्न

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिवसीय हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। राजधानी शिमला में वह कई कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं। राष्ट्रपति की यात्रा से पहले सरकारी आवास के कर्मचारी के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण उनके निजी होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई है। लेकिन इस बीच ऐसा देखने को मिला, जिसकी कल्पना आम लोग बेहद ही कम करते हैं। देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिमाचल की वादियों स्थानीय नागरिकों और पर्यटकों के बीच नजर आए।

दरअसल, शिमला में राष्ट्रपति एक दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे और दुकानदार से पॉपकॉर्न खरीदे। ऐसा बहुत कम देखने के मिलता है जब राष्ट्रपति किसी दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे। राष्ट्रपति कोविंद ने एक आम आदमी की तरह अपने पुराने दिनों को याद करते हुए एक स्थानीय दुकान का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। वह इत्मीनान से सुंदर और ऐतिहासिक रिज पर टहलते हुए पर्यटकों और स्थानीय लोगों को आश्चर्यचकित कर गया और वहां के लोगों के साथ खुलकर बातचीत करते हुए एक दुकान से पॉपकॉर्न खरीदा।

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर कोविड महामारी की बहुत गहरी मार पड़ी और सरकार ने संकट दूर करने एवं गरीबों की मदद करने के लिए कई वित्तीय उपाय किये। उन्होंने कहा कि पिछले 18 महीने देश के लिए कष्टकर रहे हैं और अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 महामारी का बहुत बुरा असर रहा है । उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीबों के कल्याण एवं संकट दूर करने के लिए कई वित्तीय कदम उठाये हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि इसके लिए अक्सर उस धन से पैसे जुटाये गये जिसके बारे में कहा जा सकता है कि वह धन हमारे बच्चों और उनकी भी आगे वाली पीढी के काम आता। उन्होंने कहा, ” ऐसे में हमारी उनके प्रति जिम्मेदारी बनती है कि इन दुर्लभ संसाधनों का यथासंभव श्रेष्ठ उपयोग किया जाए और उनका गरीबों के कल्याण के लिए सबसे प्रभावी तरीके से इस्तेमाल किया जाए, उसमें कैग की बहुत बड़ी भूमिका है।”

error: Content is protected !!