महामहिम राष्ट्रपति पहुंचे शिमला, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने किया स्वागत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिमाचल प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार को शिमला पहुंचे।राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और अन्य गणमान्य लोगों ने यहां अन्नाडेल हेलीपैड पर उनका स्वागत किया।

एक अधिकारी ने बताया कि कोविंद शुक्रवार को राज्य विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करेंगे और शनिवार को वह राष्ट्रीय लेखा परीक्षा और लेखा अकादमी, शिमला में भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा सेवा के विदाई समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।कोविंद शिमला के बाहरी इलाके में स्थित राष्ट्रपति आवास ‘द रीट्रीट’ के बजाय चौड़ा मैदान में सेसिल होटल में ठहरेंगे।

उन्होंने बताया कि शनिवार को द रीट्रीट के चार कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण राष्ट्रपति होटल में रुकेंगे।राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश को राज्य का दर्जा दिए जाने की स्वर्ण जयंती के मौके पर शुक्रवार को सुबह 11 बजे विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे।विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बताया कि कोविंद हिमाचल प्रदेश विधानसभा को संबोधित करने वाले तीसरे राष्ट्रपति होंगे। तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और प्रणब मुखर्जी क्रमश: 2003 तथा 2013 में राज्य विधानसभा को संबोधित कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि मौजूदा विधायकों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार और प्रेम कुमार धुमल समेत सभी पूर्व विधायकों को विशेष सत्र के लिए आमंत्रित किया गया है। राज्य के पांच सांसद और सात पूर्व सांसद भी इसमें भाग लेंगे।

राष्ट्रपति के करीबी संपर्क में आने वाले लोगों को कोविड-19 से संक्रमित न पाए जाने की रिपोर्ट देनी होगी।राज्य के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम को राष्ट्रपति एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वह 19 सितंबर को सुबह करीब 11 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

error: Content is protected !!