प्रधान के पति ने कार्यवाही में डाली बाधा, विरोध करने पर डराया और धमकाया

कांगड़ा के फतेहपुर ब्लॉक (Fatehpur Block) की बतराहन पंचायत की महिला प्रधान के पति पर एक बार फिर डराने और धमकाने के आरोप लगे हैं।

प्रधान पति ने इस बार रौब झाड़ते हुए पंचायत निरीक्षक को डराया व धमकाया है। बता दें कि इससे पहले भी आरोपी पर पंचायत सचिव को डराने और धमकाने के आरोप लगे थे। वहीं, मामले पर पंचायत निरीक्षक ने एसडीएम (SDM) को लिखित शिकायत सौंपी है। साथ ही एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की है।

पंचायत निरीक्षक सुरेश कुमार ने कहा कि वे वीते कल यानी बुधवार को कोविड वैक्सीन संबंध में ग्राम पंचायत वतराहन के कार्यलय में गए थे। तभी ग्राम पंचायत वतराहन की पंचायत की बैठक चल रही थी। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा उन्हें बताया गया कि सरकार के आदेशानुसार ग्राम पंचायत में जिन व्यक्तियों को वैक्सीन नहीं लगी है। उनकी सूची तैयार करके उन्हें वैक्सीन लगवाई जाए।

इस बीच पंचायत सचिव (Panchayat Secretary) और वार्ड सदस्य को कार्यवाही लिखने के बारे में बताया जा रहा था। तभी लगभग साढ़े प्रधान के पति भी पंचायत कार्यालय में पहुंच गए और कार्यालय के अंदर बैठ गए। पंचायत सचिव द्वारा कार्यवाही बंद करने के लिए वार्ड सदस्यों को हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया। तभी एक वार्ड सदस्य द्वारा कार्यवाही की पेज खाली रखने संबंधी आपति उठाई गई। इस बारे में जब उन्होंने पूछताछ की तो पंचायत सचिव ने ठोस जवाब नहीं दे पाए। जोकि पंचायती राज की अवेहलना है। इसके बाद उन्होंने कार्यवाही का विरोध किया। जिस पर प्रधान पति उन्हें डराने और धमकाने लगे। साथ ही गाली-गलौज भी की। मामले को लेकर विकास खण्ड अधिकारी राज कुमार सम्याल ने पंचायत निरिक्षक की शिकायत की पुष्टि की है।

error: Content is protected !!