थुरल में सिंचाई और जन स्वास्थ्य विभाग ने लगाई घटिया पाइपें; घोटाला होने का अंदेशा

थुरल तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत डूहक के गांव लाहड डूहक में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग थुरल दुबारा जो सिंचाई योजना के लिए जिस पाईप लाईन को बिछाया गया है, उसमें घोटला निकला है। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले उक्त विभाग द्वारा लोगों की सुविधा के लिए सिंचाई हेतु बड़ी पाईप लाईन बिछाई गई थी। लेकिन उस समय इन पाइप में पानी नही डाला गया। लेकिन अब जब विभाग को इसकी याद आई तो तीन दिन पहले उक्त पाईप को पानी के जरिए टैस्ट किया गया।

डूहक धनियारा से अशोक जम्वाल की रिपोर्ट

उस टेस्ट के दौरान सबसे बड़ी हैरानगी हुई जब पाया गया कि लाखों रुपए की उक्त पाईप जंग लगने से गल सड़ गई है । इलाके के दुर्गा सिंह जम्वाल व अनिल जम्वाल ने बताया कि घटिया किस्म की पाइपें लगाई गई थी, जिसके चलते विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि पाइपों के सड़ने से जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई कौन करेगा।

क्या विभाग उनसे नुकसान की भरपाई करेगा जिनकी लापरवाही है से यह नुकसान हुआ है। स्थानीय लोग कहते है कि हमें आज भी तीसरे दिन पीने का पानी मिल रहा है, वह भी विभाग व पंचायत की कथित लापरवाही है। लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उक्त ख़राब पाइपों की जांच करवाई जाए, ताकि लोगों को और अधिक परेशान न होना पड़े। इस सम्बन्ध में जब सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग थुरल के एस डी ओ बलदेव चौधरी से बात की गई तो उन्होंने माना कि यह समस्या उत्पन्न हुई है लेकिन मौके पर जाकर ही स्थित का जायजा लिया जाएगा ।

Please Share this news:
error: Content is protected !!