मास्क ना पहनने पर पुलिस ने टोका, शिमला में जवानों से भिड़े पर्यटक

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में एंट्री के लिए बंदिशें खत्म होने के बाद भारी संख्या में पर्यटक शिमला, मनाली सहित तमाम शहरों की ओर रुख कर रहे हैं, लेकिन पर्यटक कोरोना नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. मास्क नहीं पहन रहे हैं. साथ ही कचरा भी फैला रहे हैं. ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला में देखने को मिला. जहां पर्यटक बिना मास्क रिज मैदान पर घूमते रहे. जब मौके पर तैनात पुलिस जवानों ने जब मास्क पहनने के लिए कहा तो पर्यटक पुलिस के साथ ही उलझ पड़े. टूरिस्ट ने शराब पी रखी थी. ये युवक पंजाबी भाषा में बात कर रहे थे.

पर्यटकों ने मौके पर तैनात पुलिस जवानों के साथ धक्का-मुक्की भी की. इसके बाद मौके पर तैनात पुलिस उल्लंघन कर रहे पर्यटकों को थाना सदर ले गई और बाद में चालान काटा गया है. वीडियो में कुछ लोग टूरिस्ट से पूछ रहे हैं कि आप, बार-बार पुलिस वाले का हाथ क्यों पकड़ रहे हैं. साथ ही मास्क लगाने को भी कह रहे हैं.

शराब पीए हुए थे टूरिस्ट

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि टूरिस्ट पुलिस से खींचतान कर रहा है. वहीं, उसका एक साथी उसे जाने को कह रहा है. शिमला पुलिस के अधिकारी ने कहा कि टूरिस्ट शराब के नशे में थे और मास्क नहीं पहना था. उनकी ओर से रिज मैदान में कोरोना नियमों की पालना के लिए टीमें तैनात की गई हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कोरोना नियमों का पालन करें. बता दें कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान भी काटे जा रहे हैं. इसके अलावा नियमों के उल्लंघन पर पुलिस एक्ट के तहत 8 दिन की जेल का भी प्रावधान है.

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,615 other subscribers

error: Content is protected !!