शिंकुला दर्रे में फंसे चार लोगों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

कुल्लू: जिला लाहौल स्पीति के केलांग लेह सड़क पर अब सफर करना जोखिम भरा हो गया है। ठंड के कारण सड़क पर पानी जम रहा है। जिसके चलते वाहनों के स्किड होने का भी खतरा लगातार बना हुआ है।

वही लाहौल स्पीति पुलिस की टीम ने शिंकुला दर्रे में फंसे 4 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ व्यक्ति शिंकुला में फंस गए थे। वही, सूचना मिलते ही बिना समय गंवाए थाना से 1 बचाव दल का गठन किया गया। जिसमे पुलिस अधिकारी अर्जुन, मुख्य आरक्षी संजीव, आरक्षी अमित, आरक्षी बोविंदर, चालकध्आरक्षी डिंपल इन चारों व्यक्तियों की तलाश में शिंकुला की तरफ रवाना हुए।

दर्रे पर आस पास खोज करने पर चारों व्यक्ति जिनके नाम सागर शर्मा, नवीन कुमार, रमेश कुमार ,सुरेंद्र कुमार है। वो एक चादर के बने शैड में आश्रय लिए थे जिन्हें पुलिस टीम ने तुरंत रेस्क्यू कर लिया गया। पुलिस ने जब उन लोगो से पूछताछ की तो पता चला कि वे बीते दिन को बीआरओ की टनल टैस्टिंग व सामान लाने हेतू शिंकुला की तरफ गए थे। शाम के समय शिंकुला में इनकी गाड़ी न0 एचपी 42-2547 बर्फ में स्किड होकर एक गड्ढे में फंस गयी। चारो लोगो ने उसे निकालने की कोशिश की। लेकिन गाड़ी नहीं निकल पाई। वही, समय अधिक होने के कारण यह अपने अन्य तीनों साथियों के साथ पैदल ही लगभग 12 किमी नीचे दारचा की तरफ आए और रात का समय होने के कारण यह चारों ठत्व् कैंप में चादर के बने शैड में रुक गए। एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि चारों व्यक्तियों को पुलिस टीम व बीआरओ की टीम ने रेस्क्यू करके जिस्पा में बीआरओ के कैंप में सुरक्षित पहुंचा दिया गया है।

error: Content is protected !!