24 नवंबर से धर्मशाला में होगी पुलिस भर्ती, विभाग ने जारी की जरूरी दिशा निर्देश

HP Police Bharti 2021, जिला कांगड़ा पुलिस कांस्टेबल के 293 पदों के लिए ग्राउंड प्रक्रिया 24 नवंबर से पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में शुरू होगी।

जिला में पुरुष कांस्टेबल के 205, महिला कांस्टेबल की 68 व पुरुष चालक के 20 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए विभाग के पास 49 हजार 926 आवेदन प्राप्त हुए हैं। उम्मीदवारों की शारीरिक क्षमता एवं दक्षता परीक्षा 24 नवंबर से लेकर 27 दिसंबर तक करीब एक माह सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होगी। वर्ग बार आवेदनों की बात की जाए तो पुरुष कांस्टेबल के लिए 36 हजार 793 आवेदन प्राप्त हुए हैं। पुरुष चालक पद के लिए 1377, जबकि महिला कांस्टेबल पदों के लिए 11 हजार 756 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

ग्राउंड के लिए प्रतिदिन 1500 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक पुरुष कांस्टेबल की ग्राउंड प्रक्रिया 24 नंबर से 18 दिसंबर तक होगी। समस्त अभ्यर्थियो को शारीरिक क्षमता एवं दक्षता परीक्षा के लिए उनके आवेदन के समय पंजीकृत मोबाइल नंबर पर संदेश के माध्यम से सूचित कर दिया गया है।

भर्ती ग्राउंड प्रक्रिया को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आने वाले उम्मीदवारों/अभ्यर्थियों निर्देशित किया है कि ग्राउंड में आने से पूर्व उन्हें तय नियमों की अनुसरण करना अनिवार्य होगा।

शारीरिक परीक्षा के लिए निम्नलिखित निर्धारित तिथियों को बुलाए जाने वाले पुरुष, पुरुष (चालक) एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए दिशा निर्देश

  • वे सूचित की गई निर्धारित तिथि व समय पर शारीरिक परीक्षा के लिए पुलिस मैदान धर्मशाला में उपस्थित होंगे।
  • शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए आने वाले अभ्यर्थी अपने साथ एडमिट कार्ड की एक प्रतिलिपि लाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा हिमाचली बोनाफाइड, दसवीं का प्रमाण पत्र जन्मतिथि प्रमाणिकता के लिए, जाति प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, चालक के पद वाले अभ्यर्थी को ड्राइविंग लाइसेंस, व दो रंगीन फोटोग्राफ भी लेकर आना सुनिश्चित करेंगे।
  • अभ्यर्थी पुलिस में भर्ती करवाने का प्रलोभन देने वाले बिचौलियों/दलालों से सावधान रहें।
  • यदि किसी अभ्यर्थी या उसके परिजन को इस संदर्भ में कोई संपर्क करे तो तुरन्त कार्यालय पुलिस अधीक्षक, ज़िला कांगड़ा स्थित धर्मशाला में पुलिस नियंत्रण कक्ष नम्बर 01892-224905 व 01892-224106 पर तुरन्त सूचित करें।
  • भर्ती के दौरान यदि अभ्यर्थी महिला/पुरुष को किसी भी प्रकार की शारीरिक क्षति या चोट लगती है तो इसके लिए पुलिस विभाग उतरदायी नहीं होगा।
error: Content is protected !!