Treading News

PM Modi Rally: शिमला में आईजीएमसी के लिए टैक्सी सेवा पर रोक से मरीजों को अढ़ाई किमी चलना पड़ा पैदल

शिमला। Shimla PM Modi Rally, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिज पर होने वाले ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए संजौली से आईजीएमसी के लिए टैक्सी सेवा बंद की गई हैं।

इस कारण लोगों को पैदल ही संजौली से आईजीएमसी के लिए आने को मजबूर होना पड़ा। सिर्फ एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। लेकिन एंबुलेंस की व्यवस्था केवल गंभीर रूप से घायल मरीजों के लिए ही उपलब्ध रहती है। ऐसे में जो मरीज अस्पताल में चेकअप करवाने के लिए आ रहे हैं। उनकी पैदल चलकर ही हातल और खराब हो रही है। संजौली से आइजीएमसी अस्‍पताल करीब ढाई किलोमीटर दूर है।

यहां अस्पताल में दाखिल मरीजों से मिलने के लिए उनके स्‍वजन आ रहे हैं तो उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हर दिन संजौली से लक्कड़ बाजार कितनी है। एचआरटीसी की ट्रैवलर चलते हैं, जिससे लोगों को बहुत सुविधा रहती है। यही नहीं इलेक्ट्रिक बस में भी इसी रूट पर हर दिन सवारियां लाई जाती है। मोदी की जनसभा को लेकर सुबह से ही ट्रैवलर को संजौली कालेज के पास खड़ा किया गया है और लोग पैदल ही अस्पताल जाने को मजबूर हैं।

आइजीएमसी शिमला हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा अस्‍पताल है। इसके बाद टांडा अस्‍पताल में बेहतर सेवाएं मिलती हैं। प्रदेशभर के गंभीर मरीज आइजीएमसी शिमला में उपचार के लिए पहुंचते हैं। इनमें से कई पैदल चलने की स्थिति‍ में नहीं होते, उन्‍हें आज भारी परेशानी झेलनी पड़ी है।