पालकवाह में 20 दिन के भीतर स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट, अनुराग के निर्देश पर टीम ने किया सर्वे

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के निर्देश पर पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए आज एक टीम ने सर्वे किया। सर्वेक्षण के दौरान टीम के साथ एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार तथा एसडीएम हरोली गौरव चौधरी भी उपस्थित रहे।

अनुराग ठाकुर के निर्देश पर हरोली उप-मंडल के तहत पालकवाह में 500 एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाना है, जिससे 100 बिस्तरों को लगातार ऑक्सीजन सप्लाई मिल सकेगी। सूरत से आई सर्वेक्षण टीम के प्रभारी मंजीत जुनेजा ने बताया कि अनुराग ठाकुर के निर्देश पर उनकी टीम पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की संभावनाएं तलाशने के लिए पहुंची है। टीम ने परिसर का मुआयना किया तथा यहां पर प्लांट लगाने में कोई समस्या नहीं है। सर्वे की पूरी रिपोर्ट टीम दिल्ली जाकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को सौंपेगी और 15 से 20 दिन में यह प्लांट तैयार हो जाएगा, जो कोरोना मरीजों की मुश्किलें कम करने में मददगार सिद्ध होगा।

टीम के साथ उपस्थित रहे हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर बेहतर प्रबंधन कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मदद को हाथ बढ़ाए हैं, जोकि एक सराहनीय कदम है। कोविड के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए आने वाले दिनों में कोई कमी न हो, इसलिए पालकवाह में लगभग 75 लाख रुपए की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अनुराग ठाकुर सहयोग कर हैं, जिसके लिए उनका धन्यवाद है।

प्रो. राम कुमार ने कहा कि कोविड का प्रबंधन हिमाचल प्रदेश में बेहतर ढंग से हो रहा है। प्रदेश में कहीं भी कोरोना मरीजों को बैड अथवा ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। सरकार व प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में कोविड हिमाचल प्रदेश को डबल ईंजन का लाभ मिल रहा है।

error: Content is protected !!