बिलासपुर एम्स में अक्टूबर में शुरू होगी ओपीडी, 70 फीसदी हिमाचलियों को मिलेगा रोजगार

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के कोठीपुरा स्थित निर्माणाधीन एम्स में अक्तूबर से ओपीडी सेवा शुरू करने की तैयारी है। सबसे पहले जनरल मेडिसिन, माइनर ओटी, क्लीनिक और परामर्श सेवाएं शुरू की जाएंगी। ओपीडी शुरू करने और निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए मंगलवार को उपायुक्त पंकज राय ने समीक्षा बैठक की। राय ने जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए कि नवंबर तक पानी की व्यवस्था का काम पूरा कर लिया जाए। विद्युत विभाग जनवरी 2022 से पहले अपने काम को पूरा करे।

एमसी बिलासपुर को निर्देश दिए गए हैं कि एम्स से ठोस कचरा एकत्र कर उसका उचित निपटारा सुनिश्चित करें। उन्होंने एम्स प्रबंधन द्वारा आउटसोर्स के माध्यम से 70 फीसदी रोजगार हिमाचल के लोगों को देने के निर्देश भी दिए।

निर्माण कार्य में लगे मजदूरों व एम्स कर्मचारियों के कोविड टीकाकरण को 31 अगस्त तक शत-प्रतिशत पूरा करने के लिए कहा गया है। जिला अस्पताल में एम्स के रेडियोलॉजिस्ट की सेवाएं पूरे सप्ताह प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं। एम्स के नजदीक किए जा रहे अवैध खनन को एक सप्ताह के अंदर बंद करवा रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। बैठक में कोठीपुरा और राजपुरा की ग्राम पंचायत के लोगों की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

error: Content is protected !!