बिलासपुर AIIMS में अगले महीने शुरू होगी ओपीडी, मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के बाद दिए यह आदेश

बिलासपुर। सीएम जय राम ठाकुर ने मंगलवार को बिलासपुर (Bilaspur) जिला के कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और संस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस अवसर पर सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार एम्स के निर्माण से संबंधित सभी मुद्दों का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को संस्थान के लिए विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था करने तथा निर्धारित समय अवधि में स्वीकृतियां प्राप्त करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए एम्स में पार्किग (Parking) की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने एम्स के अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी जाने के निर्देश दिए, ताकि प्रदेश के लोगों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं शीघ्र उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए एम्स के अधिकारियों को जिला प्रशासन के समन्वय से कार्य करना चाहिए।

एम्स के अधिकारियों ने जयराम ठाकुर को अवगत करवाया कि एम्स के प्रथम चरण का निर्माण कार्य 30 जून, 2022 तक पूर्ण हो जाएगा और एमबीबीएस (MBBS) का दूसरा बैच इस वर्ष के अंत अथवा आगामी वर्ष के जनवरी माह तक आरंभ कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि यहां ओपीडी सेवाएं (OPD Services) अगले माह तक आरंभ करने के प्रयास किए जा रहे हैं। संस्थान में मई, 2021 से टेलीमेडिसन सेवाएं आरंभ कर दी गई हैं। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने एमबीबीएस के छात्रों से संवाद भी किया।

बिलासपुर के दौरे पर आए सीएम जय राम ठाकुर ने मंगलवार को सदर के विधायक सुभाष ठाकुर (MLA Subash Thakur) के पैतृक गांव बघड़ जाकर उनके पिता सदा राम ठाकुर के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग, विधायक जेआरकटवाल, सीएम के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के अध्यक्ष रणधीर शर्मा, जिला बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान तथा मंडल अध्यक्ष हंस राज ने भी सुभाष ठाकुर के पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया तथा शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

error: Content is protected !!