हिमाचल में होगी सेना की खुली भर्ती, 28 अगस्त करना होगा ऑनलाइन पंजीकरण

सेना में खुली भर्ती व सिपाही फार्मा पदों की भर्ती के लिए इच्‍छुक उम्मीदवार 28 अगस्त तक सेना की वेबसाइट पर पंजीकरण करवा सकते हैं।

यह जानकारी भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने दी। उन्होंने कहा पंजीकरण के बाद उम्मीदवार पुष्टि अवश्य करें। आनलाइन पंजीकृत उम्मीदवारों को ही भर्ती में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। सेना भर्ती कार्यालय मंडी की ओर से सिपाही फार्मा पद की भर्ती का आयोजन छह से 16 नवंबर तक किया जाएगा। इस भर्ती में शिमला, सोलन, सिरमौर व किन्नौर के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। यह भर्ती मंडी अथवा कुल्लू या लाहुल-स्पीति में आयोजित की जाएगी।

सेना के लिए वर्ष 2021-22 की खुली भर्ती का आयोजन दो से 14 मार्च तक पृथी मिलिट्री स्टेशन, रामपुर बुशहर, शिमला में संभावित है। इस भर्ती में शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवक भाग ले सकते हैं। भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोरकीपर, तकनीकी और सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए चयन किया जाएगा।

जमा एक में प्रवेश के लिए 26 तक करें आवेदन

नाहन। जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन में कक्षा जमा एक के कला संकाय में सत्र 2021-22 के लिए दाखिला लेने के लिए आवेदन फार्म आनलाइन माध्यम द्वारा भरे जा रहे हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त निर्धारित की गई है। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि पात्रता के लिए अभ्यर्थी ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में जिला सिरमौर के किसी भी सरकारी या मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो तथा अभ्यर्थी की जन्म तिथि पहली जून 2003 से 31 मई 2007 के मध्य होनी चहिए। 11वीं कक्षा में प्रवेश उपलब्ध रिक्त स्थानों पर 10वीं कक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर केवल कला संकाय में दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पात्र अभ्यर्थी नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

error: Content is protected !!