स्कूल खुलने के एक दिन में 66 स्कूलों को भेजे नोटिस, सात दिन में मांगा जबाब

स्कूल खुलने के बाद पहले ही दिन हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग ने चंबा जिले के 66 स्कूलों पर बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने दैनिक उपस्थिति का ब्योरा न देने पर इन स्कूलों पर कार्रवाई की है।

विभाग ने स्पष्ट किया है कि इन स्कूलों को उपस्थिति की सूचना न भेजने के कारण बताने होंगे। अगर ये स्कूल संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए तो इनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है। सोमवार को दसवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। विभाग ने पहले ही आदेश दिए थे कि स्कूल में दैनिक उपस्थिति का ब्योरा दोपहर तक कार्यालय में दिया जाए, लेकिन जिले के 66 स्कूलों ने यह डिटेल साझा नहीं की।

विभाग ने इन स्कूलों को नोटिस जारी किया है। विभाग के पास पहुंची पहले दिन की 171 स्कूलों की रिपोर्ट में 42 प्रतिशत उपस्थिति रही। गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त में स्कूल खुले थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर इन्हें बंद कर दिया गया था। बहरहाल, अब सरकार ने दोबारा स्कूल खोले हैं। सप्ताह के पहले तीन दिन दसवीं से जमा दो कक्षा के विद्यार्थी स्कूल आएंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिन नौवीं से 11वीं के विद्यार्थी स्कूल आएंगे। उधर, उच्च शिक्षा उपनिदेशक चंबा प्यार सिंह चाढ़क ने बताया कि 66 स्कूलों को नोटिस जारी किए गए हैं। दैनिक उपस्थिति की रिपोर्ट न देने पर यह कार्रवाई की गई है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!