प्रतियोगिता परीक्षा में असफल युवक ने किन्नौर के रोघी सुसाइड पॉइंट से की आत्महत्या की कोशिश

हिमाचल प्रदेश में हुई एक घटना ने लोगों का दिलदहला दिया। नोएडा का एक युवक किन्नौर जिले के चर्चित सुसाइड प्वाइंट रोघी से कूद गया। उसने सुसाइड करने की कोशिश की थी, लेकिन लोगों ने उसे कूदते हुए देख लिया और उसे बचा लिया। हालांकि उसे चोटें आई हैं, लेकिन उसकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजीटिव है। इसलिए उसे और उसका रेस्क्यू करने वाले लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। पुलिस ने युवक के बयान लेकर उसके खिलाफ सुसाइड करने की कोशिश का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस को दिए बयान के अनुसार, युवक का नाम राहुल शर्मा निवासी नोएडा उत्तरप्रदेश है। उसने इंटरनेट पर सर्च करके सुसाइड प्वाइंट के बारे में जानकारी ली थी। वह शनिवार दोपहर बाद ही रोघी गांव के पास सुसाइड प्वाइंट पर पहुंचा और वहां से 500 मीटर गहरी खाई में कूद गया। वह खुदकुशी करना चाहता था, क्योंकि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता नहीं मिलने के कारण वह तनाव में था। लेकिन लोगों ने उसे कूदते हुए देख लिया और उसे रेस्क्यू करके ऊपर ले आए। नहीं तो वह खुदकुशी करने का मन बनाकर आया था और अगर बच भी जाता तो वापस ऊपर आकर दोबारा से कूदता।

SP किन्नौर SR राणा ने बताया कि घायल अवस्था में युवक को पहले रिकांगपिओ और इसके बाद रामपुर उपचार के लिए ले जाया गया। गंभीर हालत को देखते हुए यहां से उसे IGMC शिमला रेफर कर दिया गया है। फिलहाल वह क्वारंटीन है, क्योंकि उसी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव है। युवक ने इंटरनेट के माध्यम से सुसाइड प्वाइंट रोघी की जानकारी हासिल की थी। उसके परिजनाें को घटना की सूचना दे दी गई है। युवाओं से मेरी अपील है कि इस तरह जिंदगी खत्म कर देना आसान लग सकता है, लेकिन ऐसा कदम उठाने से पहले एक बार अपने परिजनों के बारे में जरूर सोचें कि उन पर क्या बीतेगी।

error: Content is protected !!