वोट नही, श्रद्धांजलि चाहिए, सहानुभूति की वजह से कांग्रेस जीती उपचुनाव- जय राम ठाकुर

शिमला. हिमाचल प्रदेश उपचुनाव (Himachal Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी की हार को लेकर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur ) ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि सहानुभूति के चलते हिमाचल में कांग्रेस यह उपचुनाव जीती है. उन्होंने कहा कि कुछ सीटें कांग्रेस (Congress) की परंपरागत सीटें थी और इसी वजह से वह चुनाव जीते हैं. फतेहपुर में पिछले 15 साल से कांग्रेस जीत रही है.

शिमला में न्यूज18 से बातचीत में सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट मांगे. कांग्रेस ने सहानुभूति को लेकर चुनाव प्लान किया और वीरभद्र सिंह की पत्नी को मंडी से चुनाव में उतारा. हालांकि, सीएम ने कहा कि कांग्रेस को आगे भी सहानुभूति मिलती रहेगी, ऐसा नहीं होगा. चुनाव में हार और कमी पर सीएम ने कहा कि हर चुनाव में हालात अलग होते हैं. परिणाम हमारे अनुरुप नहीं रहा.

मंडी लोकसभा सीट हम केवल 8 हजार वोटों से हारे. मंडी लोकसभा कांग्रेस का गढ़ रहा है. वीरभद्र सिंह की रियासत का हिस्सा मंडी लोकसभा में पड़ता है. कमी कहां रही, इसको लेकर हमारे पास काफी समय है और हम सुधार कर सकते हैं. सीएम ने कहा कि कांग्रेस मौजूदा समय में काफी खुश है, लेकिन वह कांग्रेस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. हालांकि, सीएम ने दावा किया है कि 2022 के चुनाव ऐतिहासिक होंगे और भाजपा की सरकार रिपीट होगी.

तीन सीटों पर हारी थी भाजपा

दरअसल, हाल ही में हिमाचल में मंडी लोकसभा सीट और तीन विधानसभा उपचुनावों में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया था. चारों सीटों पर कांग्रेस ने भाजपा को मात दी है. सतारूढ़ भाजपा को हार से काफी झटका लगा है. हिमाचल में उपचुनावों को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था. 2022 के अंत में हिमाचल में विधानसभा होने है. ऐसे में अब भाजपा सरकार हार के बाद लोकलुभावनों फैसले लेगी और काम करेगी.

error: Content is protected !!