By Election Himachal: नो वोट फ़ॉर बीजेपी और वोट की चोट अभियान से भाजपा का हुआ सफाया- अनिंद्र सिंह नॉटी

आज भारतीय किसान यूनियन(टिकैत) की ओर से संयोजक अनिंद्र सिंह नॉटी ने हिमाचल की समस्त जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा तथा भारतीय किसान यूनियन हिमाचल प्रदेश के लाखों किसानों को बधाई प्रेषित करते हैं जिन्होंने वोटर के रूप में इन उपचुनाव में चारों सीट पर भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरह हराया। जैसा कि हमने “नो वोट फॉर बीजेपी” तथा “वोट की चोट” अभियान के दौरान यह दावा किया था कि 2 नवंबर को नतीजे 4/0 से भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ होंगे तथा यह भारतीय जनता पार्टी तथा मोदी सरकार के दमन के शिकार इस देश के करोड़ों किसानों को आंशिक न्याय तथा लखीमपुर खीरी तथा कोटगढ़ के शहीद किसानों को असली श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की इस हार में संयुक्त किसान मोर्चा तथा भारतीय किसान यूनियन की एक बड़ी भूमिका रही है, क्योंकि आज हिमाचल प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक हमारे संगठनों का व्यापक प्रभाव किसानों के बीच में है तथा हम प्रदेश के किसानों बागवानो को भारतीय जनता पार्टी तथा मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों तथा कारपोरेट घरानों के प्रति झुकाव के बारे में सफलता से समझाने में कामयाब रहे। जिसकी परिणति आज इस चुनाव में भाजपा की हार के रूप में देखने को मिली है।

किसान हित में भविष्य की मुहिम के बारे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि अगली कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ इस अभियान को किसान संगठन उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा जैसे राज्यों में सफलता से चलाएंगे तथा इन राज्यों में भी भारतीय जनता पार्टी की हार को सुनिश्चित किया जाएगा जिसमें अब कोई संदेह की गुंजाइश नहीं है। जब तक भारतीय जनता पार्टी किसान विरोधी निर्णय जैसे तीन काले कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून नहीं बनाती तथा कॉर्पोरेट घरानों द्वारा किसानों के दमन को बंद नहीं करती तब तक भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ यह मुहिम जारी रहेगी।

अनिंद्र सिंह नॉटी ने हिमाचल चुनावों में विजय हुए सभी विधायकों और लोकसभा सीट से विजयी हुई प्रतिभा सिंह से किसानों के हित में आवाहन करते हुए कहा कि जो प्रत्याशी इन चुनावों में जीते हैं उनको भी हम बधाई प्रेषित करते हुए उनसे यह अपेक्षा करते हैं कि वह भी किसान आंदोलनकारियो तथा संगठनों के संघर्ष तपस्या तथा बलिदान के महत्व को समझेंगे जो उनकी जीत में निर्णायक बना तथा आने वाले समय में किसान हितों के लिए वह इन संगठनों के साथ मिलकर काम करेंगे वरना आने वाले समय में उन्हें भी ऐसा ही विरोध झेलना पड़ सकता है।

उन्होंने प्रदेश के मीडिया चैनलों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम प्रदेश के सभी पत्रकार साथियों तथा विभिन्न न्यूज़ चैनल का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होंने बेबाकी तथा इमानदारी से हम किसान संगठनों का पक्ष लिखा तथा दिखाया जिससे इस अभियान को और गति तथा सफलता मिली इसके लिए लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में आप सभी को हमारा नमन प्रेषित है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि इन चुनावों में हमारे प्रदेश पदाधिकारी चरणजीत जैलदार, मनीष ठाकुर, सोलन, महबूब अली, सुरेश कुमार, मंडी, गुरजीत सिंह नंबरदार तथा चुनावी क्षेत्रों के जिला अध्यक्ष सुरमुख सिंह, सोलन, खूब राम, मंडी, बलविंदर सिंह ठाकुर, प्रभारी शिमला, बृजेश शर्मा, प्रभारी कांगड़ा एवं प्रचार ड्यूटी में तैनात जसविंदर बिलिंग, सुभाष शर्मा एडवोकेट, हरिराम शास्त्री, उजागर सिंह, गुरनाम बंगा, अर्जुन बनवैत, हरीश चौधरी, इंद्रजीत अज्जू, गुरनाम गामा, जगजीत सिंह सहित हमारे सभी ब्लॉक अध्यक्ष तथा प्रभारियों का पूर्ण सहयोग रहा।

error: Content is protected !!