सुजानपुर के जंगलबैरी में झाड़ियों में मिला नवजात का शव, नोच रहे थे कुत्ते

सुजानपुर: सुजानपुर में समाज में व्याप्त बुराई का एक विकृत रूप सामने आया है। सुजानपुर-संधोल मार्ग पर आईआरबीएन-4 बटालियन जंगलबैरी के मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर मिहाड़ियां दा टियाला में झाड़ियों में एक नवजात का शव मिला है। दुनिया में चंद दिन पहले आए शिशु के शव को कुत्ते नोच रहे थे। बटालियन के एक पुलिस कर्मी ने झाड़ियों में कुत्तों को कुछ नोचते हुए देखा तो वह वहां पहुंचा। उसने देखा कि कुत्ते एक शव को नोच रहे थे तो उसने तुरंत कुत्तों को वहां से भगाया और पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया और कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इसे पोस्टमार्टम के लिए जिला मेडिकल काॅलेज भेज दिया। नवजात का शव यहां कैसे आया, कौन छोड़ गया, इस बारे में पुलिस को अभी तक कोई जानकारी नहीं है। पुलिस मामले में पंचायत की आशा वर्कर सहित अन्य लोगों से जानकारी जुटा रही है।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह पुलिस को आईआरबीएन बटालियन मुख्यालय के नजदीक नवजात शिशु का शव होने की सूचना मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। मेन सड़क के किनारे होने के कारण अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी ने रात के अंधेरे में चलती गाड़ी से ही बच्चे के शव को उक्त स्थान पर फैंका है। पुलिस मामले की तफतीश में जुट गई है। आशा कार्यकर्ता निशा ठाकुर ने कहा कि यह इलाका उनके अधीन ही आता है, लेकिन बच्चे का शव कहां से आया, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके इलाके में कोई प्रसव भी नहीं हुआ है।

उधर, सिविल अस्पताल सुजानपुर के बीएमओ डाॅ. रमेश डोगरा ने मृत नवजात शिशु के बारे में बताया कि जहां यह मृत नवजात शिशु सड़क किनारे पाया गया है, वह क्षेत्र उपस्वास्थ्य केंद्र खैरी के अंतर्गत आता है। उन्होंने बताया कि इस घटना की जानकारी उपस्वास्थ्य केंद्र खैरी से मांगी थी, जिसमें वहां तैनात स्वास्थ्य कर्मी ने किसी प्रकार की जानकारी से इंकार किया है।

इस बारे में एएसपी हमीरपुर विजय सकलानी ने मिहाड़ियां दा टियाला जंगलबैरी में नवजात शिशु का शव मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मी की सूचना पर पुलिस ने क्षत-विक्षत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आशंका जताई जा रही है कि किसी ने मातृत्व को छिपाने की मंशा से नवजात को इस प्रकार फैंका होगा।

Please Share this news:
error: Content is protected !!