हिमाचल में फिर दरका पहाड़, लोगों ने भाग कर बचाई जान, वीडियो वायरल

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) के ज्योरी इलाके के हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ज्योरी इलाके में नेशनल हाईवे-5 (National Highway-5) पर पास एक पहाड़ भरभरा कर गिर गया.

अभी तक कोई मानव या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. जिला प्रशासन ने स्थिति का जायजा लेने के लिए एसडीएम रामपुर और एक पुलिस टीम को तैनात किया है.

इस हादसे का एक वीडियो मौके पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरों में कैद कर लिया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जिस समय ये हादसा हुआ मौके पर बहुत से लोग मौजूद थे. जैसे ही पहाड़ भरभरा कर गिरने लगा तो लोग वहां से भागते हुए नजर आए. लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई.

साभार: एएनआई

हिमाचल में पहले भी हो चुके कई हादसे
बता दें कि इससे पहले किन्नौर के सांगला-छितकूल मार्ग पर 25 जुलाई को बड़ा लैंडस्लाइड हुआ था.यहां पहाड़ से पत्थर गिरने से एक टूरिस्ट वाहन चपेट में आ गया था. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग घायल हो गए थे. बता दें कि हिमाचल में भारी बारिश के चलते लगातार भूस्खलन की खबरें आ रही है.

निगुलसारी में हुए लैंडस्लाइड में 28 लोगों की गई थी जान

वहीं हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में पिछले महीने निगुलसरी में हुए भूस्खलन स्थल में 28 लोगों की मौत हो गई थी. पहाड़ से पत्थर गिरने के कारण हिमाचल प्रदेश रोडवेज की बस दो कार, एक यात्री वाहन (टाटा सूमो) और एक ट्रक के मलबे के नीचे दब गए थे.

error: Content is protected !!