सिरमौर: चार दिन से लापता युवक मिला, जंगल में बना रखा था ठिकाना

नाहन। सिरमौर जिला के हरिपुरधार से लापता युवक को पुलिस ने सुरक्षित जंगल से ढूंढ निकाला है। गेहल गांव से ताल्लुक रखने वाला यह 24 वर्षीय युवक अनूप ठाकुर पिछले चार दिन से लापता था। लिहाजा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। यहां तक कि पुलिस ने ड्रोन कैमरे (drone camera) की मदद से भी सर्च अभियान चलाया, लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। इसी बीच बुधवार को देर रात युवक घर के साथ लगते जंगल से पुलिस को मिल गया।

जानकारी के अनुसार, अनूप ठाकुर 14 नवंबर, 2021 को बैलों को चराने के लिए जंगल में गया हुआ था, लेकिन शाम को वह घर वापिस नहीं लौटा। परिजनों ने युवक की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। वहीं, ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात 11 बजे के करीब अचानक जंगल से किसी के चिल्लाने और सीटियां बजाने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने जाकर देखा तो युवक वहां था। ग्रामीणों और पुलिस की सहायता से युवक को ढूंढ निकाला गया।

युवक के लापता होने के इस मामले में हैरान कर देने वाली बात यह है कि युवक घर से महज अढ़ाई किलोमीटर दूर जंगल में ही मिला है। जबकि 4 दिनों तक पुलिस और ग्रामीणों ने इस जंगल का चप्पा-चप्पा छान मारा था। पुलिस और लोगों ने युवक की दूर-दूर तक तलाश की। बताया जा रहा है कि युवक ने जंगल में रहने के लिए एक अस्थाई ठिकाना बनाया हुआ था। युवक घर से दूर बनी दोची (अस्थाई निवास) से रजाई, कंबल व गद्दा उठाकर ले गया था और उसे झाड़ियों के बीच बिछा दिया था, जहां वह चार दिन से रह रहा था। संगड़ाह के डीएसपी शक्ति सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों व हरिपुरधार पुलिस टीम की मदद से युवक को चौथे दिन ढूंढ लिया गया है। युवक की हालत स्थिर है और उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

error: Content is protected !!