शिमला में मुख्यमंत्री आवास के पास मिला नवजात, कुछ घंटों में पकड़ी गई नाबालिग मां

Shimla News: हिमाचल में नवजात बच्चे को लावारिस छोड़ने का कुछ ही दिनों में दूसरा मामला सामने आ गया है। पहले सिरमौर (Sirmaur) जिला में एक बिन ब्याही मां ने बच्चे को गोबर के ढेर के पास छोड़ दिया था। अब ऐसा ही मामला राजधानी शिमला (Shimla) के छोटा शिमला थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां भी एक कलयुगी मां ने अपने नवजात शिशु को मरने के लिए लावारिस छोड़ दिया। हालांकि समय रहते इस नवजात (Newborn)के रोने की आवाज सुन एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को कब्जे में लेकर अस्पताल पहुंचाया।

जिससे बच्चे की जान बच गई। बताया जा रहा है कि यहां भी लोकलाज के डर से बिन ब्याही एक मां ने अपने नवजात शिशु को जन्म के कुछ ही घंटे बाद लावारिस हालत में छोड़ दिया। यह बच्चा शिमला में सीएम आवास (CM Residence) के पास ही कुछ दूरी पर छोड़ा गया था। वहीं पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों में नवजात की मां को ढूंढ निकाला और उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार एक बिन ब्याही मां ने अपने नवजात शिशु को मातृ-शिशु अस्पताल (Hospital) केएनएच के पास घास पर लावारिश हालत में छोड़ दिया और फरार हो गई। यह इलाका सीएम के सरकारी आवास ओकओवर से सटा हुआ है। सीएम आवास की सिक्योरिटी में तैनात एक कर्मी जब वहां से गुजरा तो उसे बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। नवजात शिशु को लावारिस हालत में पड़ा देखकर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही एएसआई रंजना शर्मा के नेतृत्व में मौके पर पहुंची छोटा शिमला पुलिस ने शिशु को अपने कब्जे में लेकर आईजीएमसी अस्पताल (IGMC Hospital) पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने नवजात को पूरी तरह से स्वस्थ बताया।

वहीं चिकित्सकों ने ही पुलिस को बताया कि नवजात शिशु का कुछ ही घंटे पहले जन्म हुआ है। जिसके चलते पुलिस ने बच्चे के आसपास बिखरे खून के सैंपल लिए और जांच शुरू की। पुलिस ने कुछ ही घंटों में नवजात की मां को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार युवती की अभी शादी नहीं हुई है। वह शिमला में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करती है। एक युवक के संपर्क में आने के बाद वह गर्भवती हो गई और प्रसव के बाद लोकलाज के डर से नवजात शिशु को लावारिस छोड़ दिया। एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि नवजात शिशु को लावारिस छोड़कर भागने वाली मां को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,137 other subscribers

error: Content is protected !!