Treading News

मंत्री राजेंद्र गर्ग ने भीड़ देख कर रूकवाया काफिला, मंडी के सीएमओ को परिवार सहित को किया रेस्क्यू

बिलासपुर। Minister Rajinder Garg, विधायक दल की बैठक के बाद चंडीगढ़ से लौटते वक्त खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने स्वारघाट के पास सड़क पर लोगों की भीड़ जमा देखी।

उन्होंने भीड़ देखकर अपने काफिले को रुकवा दिया। उतर कर भीड़ का कारण पता किया तो मालूम हुआ कि प्रदेश के ही किसी चिकित्सक का परिवार वाहन समेत खाई में लुढ़क गया है। उन्होंने फौरन नीचे खाई की तरफ अपने स्टाफ सहित रुख किया और घायलों की मदद को हाथ आगे बढ़ाए। बातचीत में पता चला कि इस हादसे में सीएमओ मंडी डाक्‍टर देवेंद्र शर्मा व उनका परिवार जख्मी हुआ है। सीएमओ मंडी देवेंद्र शर्मा अपने परिवार बेटे और पत्नी की बहन संग निजी कार्य के लिए चंडीगढ़ गए थे और वापस आते समय पुलाचर के पास यह हादसा हो गया।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब मंत्री राजेंद्र गर्ग ने किसी दुखी व्यक्ति को नजरों के सामने देखकर मदद की हो, इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जहां पर मंत्री अपने काफिले को रोककर खुद हादसे में पीड़ित व्यक्तियों की मदद करने में जुट गए हैं।

ऐसा ही एक मामला कुछ माह पहले सुनहानी मार्ग पर सामने आया था, जब एक बाइक सवार हादसे में गंभीर घायल हो गया था और मंत्री ने अपनी गाड़ी में घायल बाइक सवार को अस्पताल पहुंचाया था। लोगों के प्रति उनके इस भाव ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया था ओर ऐसे कार्यों से खूब चर्चा में रहे।

वीरवार का मामला स्वारघाट का है, जहां देर शाम नेशनल हाईवे 205 चंडीगढ़-मनाली पर स्वारघाट के पुलाचर के समीप एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से लुढ़क गई, जिसमे चार लोग सवार थे। हादसे में कार में मौजूद लोगों को चोटें आई हैं। इसी दौरान मौके से हिमाचल प्रदेश सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग का काफिला भी गुजर रहा था। मंत्री ने दरियादिली दिखाते हुए अपना काफिला रोका और मानवीय संवेदनाओं का परिचय देते हुए स्टाफ सहित घायलों को रेस्क्यू किया।

Comments: