Himachal Cabinet Meeting: जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकते है फैसले

Himachal Pradesh Cabinet Meeting, हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की महत्‍वपूर्ण बैठक आज सोमवार को श‍िमला में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में होगी।

बैठक में कोरोना संक्रमण के ओमिक्रान वैरिएंट के खतरे और वैक्‍सीनेशन की स्थिति को लेकर चर्चा की संभावना है। इसके अलावा मुख्‍य सचिव राम सुभाग सिंह करुणामूलक आधार पर लंबित मामलों का समाधान करने के संबंध में प्रस्‍तुति देंगे। भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के बिलासपुर दौरे को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। नड्डा बिलासपुर एम्‍स में ओपीडी शुरू होने से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी बिलासपुर पहुंचेंगे। दोनों नेताओं के दौरे को चर्चा संभावित है।

धर्मशाला के तपोवन में शुरू होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार सुनिश्चित कर रही है कि बजट घोषणाओं और मुख्यमंत्री के आश्वासनों पर कितना काम किया गया। इस संबंध में शिमला स्थित सचिवालय में लगातार विभागों के साथ बैठकें हो रही हैं। आज होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बजट घोषणाओं पर हुए काम की समीक्षा करेंगे। योजनाओं का कितना लाभ लक्षित वर्ग तक पहुंचा, इन सभी विषयों को लेकर चर्चा होगी।

विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने के प्रस्ताव भी मंत्रिमंडल बैठक में आ सकते हैं। इसके अलावा राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा होगी। शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों में विद्यार्थियों की बढ़ती हाजिरी को भी रखा जाएगा, ताकि स्कूल खोलने से विद्यार्थियों के आने पर फैलाया जा रहा भ्रम दूर किया जा सके।

Please Share this news:
error: Content is protected !!