Treading News

Mandi News: सुंदरनगर हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर की दादागिरी, बुजुर्ग महिला को मारे थप्पड़, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

MANDI NEWS: हिमाचल में स्वास्थ्य व्यवस्था के हालात इतने ज्यादा खराब है कि अब यहां डॉक्टर मरीजों को पीटने भी लग गए है। ऐसा ही मामला मंडी जिले के सुंदरनगर हॉस्पिटल से निकल कर सामने आया है। जहां एक डॉक्टर ने रात को इलाज के लिए लाई वरिष्ठ नागरिक महिला मरीज को थप्पड़ मार कर भगा दिया।

बुजुर्ग महिला के रिश्तेदारों के मुताबिक पिछले कल रात को सुंदरनगर के टाली गांव की निवासी विमला देवी के पेट में दर्द हुआ। जिसके चलते उसका बेटा, बहु और रिश्तेदार उसको सुंदरनगर हॉस्पिटल ले गए। लेकिन जैसे ही वह पर्ची बनाने लगे, वहां रात्रि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर शिल्पा के बुजुर्ग महिला को 3-4 थप्पड़ रसीद कर दिए और कोई प्राथमिक उपचार तक नही दिया।

घटना से परेशान बुजुर्ग महिला के रिश्तेदार उनको रात को ही नेरचौक हॉस्पिटल ले गए, क्योंकि उन्होंने कोई भी शिकायत करवाने से पहले बुजुर्ग की जिंदगी बचाना जरूरी समझा। जानकारी के मुताबिक थप्पड़ मारने के बाद डॉक्टर शिल्पा ने उनको ना पर्ची दी और ना ही कोई उपचार दिया। रिश्तेदारों का कहना है कि वहां हमारी डॉक्टर के साथ किसी तरह की कोई बहस भी नही हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि

रिश्तेदारों ने इस बारे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है और मांग की है कि उपरोक्त महिला डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही अमल में लाए। उनका कहना है कि जो घटना रात को हमारी मरीज के साथ हुई। ऐसी घटना भविष्य में किसी अन्य मरीज के साथ ना हो। उधर, इस मामले में सुंदरनगर पुलिस की कार्यवाही संदिग्ध है। उन्होंने वरिष्ठ महिला नागरिक को थप्पड़ मारने पर एफआईआर करवाना जरूरी नही समझा बल्कि रिपोर्ट दर्ज करके मामले को छोड़ दिया है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा के लिए कई कानून मौजूद है जिनके अंतर्गत कानूनी कार्यवाही करना और वरिष्ठ नागरिक को न्याय दिलाना पुलिस का प्रथम कर्तव्य है।