Kullu News: ग्रामीण बैंक के मैनेजर ने जुए में उड़ा दिए ग्राहकों के एक करोड़ रुपये

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में ग्रामीण बैंक (Himachal Gramin Bank) की दोहरानाला शाखा के मैनेजर पर हेराफेरी का आरोप लगा है. आरोपी को पुलिस (Kullu Police) ने जहां गिरफ्तार किया है, वहीं बैंक ने निलंबित कर दिया है.

आरोप है कि मैनेजर उपभोक्ताओं के खाते से पैसे निकालकर ऑनलाइन जुआ (Online Gambling) खेलता था और जीतने पर वह खाते में उतना पैसा जमा करवा देता था, जितना निकाला होता था.

ऐसे उपभोक्ता, जो बैंक में साल में दो-चार बार ही आते थे और एसएमएस की सुविधा नहीं ले रखी थी. आरोपी उनके खाते से ही पैसा निकालता था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक बैंक में 35.75 लाख के गबन की बात सामने आ चुकी है और आरोपी ने करीब एक करोड़ रुपये का गड़बड़झाला किया है. गड़बड़झाले की बात सामने आने के बाद उपभोक्ता अपनी पासबुक अपडेट करवाने बैंक पहुंच रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के चुरु का प्रसूनदीप अत्री करीब डेढ़ साल पहले दोहरानाला बैंक शाखा में मैनेजर था. ऑनलाइन जुआ खेलने व शेयर मार्केट में पैसा लगाने की लत पर वह पहले वेतन का पैसा लगाता रहा. जब सारा पैसा खत्म हो गया तो उसने उपभोक्ताओं के खाते से पैसा निकालना शुरू कर दिया. मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद आरोपी राजस्थान भागने की फिराक में था और भनक लगने पर कुल्लू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसे सामने आया गड़बड़झाला
कुल्लू जिले के चोरग्रां का धर्मचंद बैंक में पासबुक अपडेट करवाने गया था. पासबुक अपडेट करवाने पर पता चला कि खाते से पहले चार लाख रुपये निकाले और बाद में जमा किए गए हैं. जब उसने मैनेजर से बात की तो बताया गया कि तकनीकी खामी की वजह से सब हुआ है. धर्मचंद ने अन्य उपभोक्ताओं से बात की तो पासबुक अपडेट करने पर कई लोगों के खाते से पैसा गायब था.

error: Content is protected !!