मंडी उपचुनाव में महेश्वर सिंह ने भरी हुंकार, पेश की अपनी दावेदारी

Himachal News: हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट के लिए होने वाले लोकसभा के उपचुनाव को सरगर्मी बढ़ी है. भाजपा के पूर्व सांसद और कुल्लू से नेता महेशवर सिंह ने टिकट के लिए दावेदारी ठोकी है. उन्होंने हाईकमान के पास मंडी सीट से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है. हालांकि, भाजपा में मंडी संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के लिए लंबी फेहरिस्ट है और आधा दर्जन उम्मीदवार टिकट को लेकर दावेदारी कर रहे है. भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र में चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है.

न्यूज18 से की बात

भाजपा के पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह ने बताया कि मैंने मंडी संसदीय उपचुनाव को लेकर पार्टी को आवदेन किया है. अगर पर पार्टी को लगता है कि मैं चुनाव जीत सकता हूं. पार्टी को इसके लिए विचार करना है. उन्होंने कहा कि 2022 विधानसभा चुनावों से पहले उपचुनाव मिशन रिपीट का सेमीफाइनल है. मंडी संसदीय क्षेत्र और कांगड़ा और शिमला में विधानसभा में उपचुनाव होने हैं. जीताऊ उम्मीदवार को टिकट मिलने से सत्ता के सेमीफाइनल को को जीता जा सकता है. उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र देश का सबसे बड़ा संसदीय क्षेत्र है. ऐसे पार्टी सीट जीतने वाले को चुनावों में उतारेगी.

मंडी से सांसद रहे हैं महेश्वर सिंह

भाजपा के सीनियर नेता महेश्वर सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे है और बंजार विधानसभा व कुल्लू विधानसभा से विधायक रहे है. वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे है. साल 2012 में उन्होंने भाजपा छोड़कर हिमाचल लोकहित पार्टी बनाई थी. बाद में 2016 फिर से भाजपा में शामिल हुए थे. पिछले 2017 विधानसभा चनावों में कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. मौजूद समय में मंडी उपचुनाव में महेश्वर सिंह ने उम्मीदवारी का दावा ठोका है. वह दो बार सांसद रहे हैं.

error: Content is protected !!