शिमला: टूटू के पास रात को सड़कों पर घूमता दिखा तेंदुआ, गाड़ी वालों बनाया वीडियो

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला में फिर से तेंदुआ देखा गया है. सड़क पर घूमते हुए तेंदुए का वीडियो भी सामने आया है. इस तरह तेंदुए के घूमने से रात को सफर करने वालों में खौफ है.

जानकारी के अनुसार, टूटू के पास बडहैरी-शिल्ली सड़क पर रविवार देर रात को यह तेंदुआ स्पॉट हुआ है. जो कि सड़क पर घूम रहा था. तेंदुआ गाड़ी के आगे टहलता रहा. गाड़ी सवारों ने इसका वीडियो भी बनाया. तेंदुए को देखकर कार सवारों ने गाड़ी रोकी तो लाइट पड़ने के बावजूद तेंदुआ सड़क पर घूमता रहा. कुछ देर के बाद तेंदुआ सड़क किनारे से जंगल की ओर चला गया.

शहर के साथ लगते उपनगरों में तेंदुए का डर लोगों को सताता रहता है. लोगों का कहना है कि ये आम बात हो गई है कि रिहायशी इलाकों में पहुंच कर कुत्तों और जानवरों को तेंदुआ अपना शिकार बना लेता है. लोगों की शिकायत पर भी वन विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता है. महज पिंजरा लगाकर औपचारिकताएं पूरी कर ली जाती है.

इन इलाकों में ज्यादा डर
शिमला के चायली, गिरव, समरहिल, भराड़ी, दुधली, नवबहार, जाखू, बड़श, कनलोग और शहर के अन्य उपनगरों में भी तेंदुआ कई बार स्पॉट हो चुका है. बता दें कि बीते दो माह पहले 5 अगस्त को शिमला के शिमला के कनलोग इलाके में बने मजदूरों के एक ढारे से रात को तेंदुआ एक बच्ची को उठा ले गया था. बाद में बच्ची की जंगल में तलाश की गई थी तो उसके शरीर के अलग-अलग हिस्से बरामद हुए थे.

error: Content is protected !!