तेंदुए ने लड़की पर किया हमला, पिता ने 200 मीटर तक पीछा कर बेटी को बचाया

हिमाचल में तेंदुए के हमले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी से दो बच्चों को उठाने की घटना के बाद अब साथ लगते जिला सोलन में भी एक युवती पर तेंदुए ने जानलेवा हमला किया है।

गनीमत रही कि पिता ने अपनी जान की परवाह किए बिना तेंदुए के चंगुल से बेटी को छुड़ा लिया। पिता ने घर से करीब 200 मीटर की दूरी तक पीछा करते हुए तेंदुए को रोक लिया। डंडे और पत्थरों से उस पर हमला कर बेटी को उसके चंगुल से छुड़ाया। हालांकि पिता व बेटी दोनों के शोर मचाने और पत्थर मारने पर तेंदुआ वहां से भाग गया।

तेंदुए के हमले से युवती को मामूली चोटें आई हैं। उपचार के लिए उसे अस्पताल लाया गया है। जानकारी के अनुसार घटना सोमवार शाम करीब सात बजे की है। विकास खंड धर्मपुर की ग्राम पंचायत जबली के गांव सूजी की पूजा (25) घर के बाहर शौच के लिए निकली थी। इस दौरान घर के आंगन में घात लगाकर बैठे तेंदुए ने हमला कर दिया और पूजा को खेतों में घसीट कर ले गया। बेटी को चिल्लाता देख पिता ने निर्भय होकर तेंदुए के पीछे छलांग लगाई और लाठी और पत्थर से उसे मारना शुरू किया।

उसके बाद अन्य घरों से भी लोग बाहर निकले और शोर मचाना शुरू किया। जिसके बाद तेंदुआ युवती को खेत में ही छोड़कर भाग गया। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में काफी समय से तेंदुए का खौफ है। इस घटना के बाद लोग सहम गए हैं। ग्राम पंचायत की ओर से वन विभाग को सूचित किया गया। डीएफओ सोलन श्रेष्ठा नंद मंगलवार को टीम के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों को रात को घर से बाहर न निकलने की अपील की है।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!