101 बर्षीय स्वतंत्रता सेनानी को पीटने वाली बहु गिरफ्तार; वायरल वीडियो पर पुलिस की कार्यवाही

कलियुगी बहू द्वारा वृद्ध ससुर को चप्पल व डंडे से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उधर, वीडियो के वायरल होने पर पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत मेंं आया व आरोपी महिला के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि शनिवार दोपहर से जयसिंहपुर उपमंडल के एक गांव का शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल होने लगा, जिसमें एक बहू अपने बूढ़े ससुर को चप्पल व डंडे से बुरी तरह पीटती नजर आ रही है जबकि वीडियो में दिखाई दे रहे 3 पुरुष जोकि पीड़ित बुजुर्ग के बेटा व पोते हैं, सारे घटनाक्रम में आरोपी महिला की तरफदारी करते नजर आ रहे हैं।

बुजुर्ग स्वतंत्रता सेनानी को पीटते हुए देखकर एक महिला उसे अपने कमरे में ले जाती है जहां पीड़ित बुजुर्ग रोते हुए अपनी दास्तां सुनाते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही एक अन्य वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आरोपी महिला वीडियो बनाने वाले अपने भतीजे व बहू (रिश्ते में) के ऊपर भी हमला करती व धमकियां देती स्पष्ट देखी जा रही है। यहां भी महिला का पति व उसका बेटा महिला का पक्ष लेते हुए नजर आ रहे हैं। उधर, वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों ने इसके ऊपर तीखी प्रक्रियाएं देना शुरू कर दीं। वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ शेयर होने लगा व प्रशासनिक अधिकारियों तक जा पहुंचा। नतीजतन पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला उपमंडल जयसिंहपुर के अंतर्गत आने वाले गांव मझेड़ा डाक घर कछेड़ा से जुड़ा है, जिसमें सिमरो देवी पत्नी जय सिंह निवासी मझेड़ा जोकि रिश्ते में पीड़ित व्यक्ति की पोत्रवधू लगती है, उसने पुलिस के समक्ष बयान दिया कि उसका दादा ससुर सुखी राम (98) उसकी चाची सास कृष्णा देवी के कमरे में रहता है। उसकी चाची सास उसके ससुर सुखी राम के साथ अक्सर गाली-गलौच करती रहती है। कृष्णा देवी एक सप्ताह पहले ही घर आई है और तब से गाली-गलौच कर रही थी। सिमरो के अनुसार शनिवार को जब उसके दादा ससुर सुखी राम खाना खाने के लिए उसके कमरे में आने लगा तो उसकी चाची सास कृष्णा देवी ने बरामदे में ही चप्पल व डंडों से उन्हें पीटना शुरू कर दिया।

वीडियो के वायरल होने के चलते डीएसपी बैजनाथ बीडी भाटिया द्वारा पुलिस चौकी चढिय़ार से मुख्य आरक्षी दीपक कुमार के माध्यम से शिकायतकर्ता महिला के बयान लिए गए। शिकायतकर्ता के बयानों के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 452, 423, 504 व 506 के तहत मुकद्दमा दर्ज करके आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी ने बताया कि पीड़ित बुजुर्ग का चिकित्सीय परीक्षण करवाकर आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वीडियो वायरल होने पर उपमंडलाधिकारी ना. पवन कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डीएसपी बैजनाथ को तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। उधर, इस मामले पर जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र रवि धीमान ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार दुष्टता की श्रेणी में आता है। उन्होंने एसडीएम जयसिंहपुर व डीएसपी बैजनाथ को इस बारे में तुरंत संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

error: Content is protected !!