किन्नौर में दो मंजिला मकान जल कर राख, 60 वर्षीय बुजुर्ग लपटों से झुलसा

0

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले की पनवी पंचायत के बुरचा गांव में मंगलवार देर रात लकड़ी से बने दो मंजिला मकान में आग लग गई। आग की लपटों से बगल के मकान के दो कमरे भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, आग लगने के बाद बचाव कार्य में लगा 60 वर्षीय एक व्यक्ति भी झुलस गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आकलन करने में जुटी है। जानकारी के अनुसार निचार प्रखंड के पनवी ग्राम पंचायत के बुरचा गांव में मंगलवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे लकड़ी के दो मंजिला मकान में अचानक आग लग गई.

देखते ही देखते आग ने छह कमरों वाले दो मंजिला घर को अपनी चपेट में ले लिया और कुछ ही समय में राख के ढेर में तबदील हो गया। यह घर सुमित्रा देवी का था, जो घटना के वक्त अपने रिश्तेदारों के यहां गई थी। भड़की हुई आग ने सुमित्रा के घर के साथ लगते सीता देवी के दो कमरों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

सीता देवी और उसका पति संतुक लाल घर में भड़की आग को काबू करने में जुटे रहे, जिसमें संतुक लाल आंशिक तौर पर झुलसा भी गया है। वहीं, आग लगने के बाद मची चीखो पुकार सुनने के बाद ग्रामीण भी पहुंच गए और आग को काबू करने में जुट गए। वहीं, सूचना मिलते ही अग्निशमन केंद्र भावानगर और जेएसडब्ल्यू छोल्तू टापरी से अग्निशमन वाहन भी मौके पर पहुंचे, लेकिन लकड़ी से बना घर पहले ही जल कर राख हो गया था।

पानवी पंचायत की प्रधान राज कुमारी नेगी ने कहा कि घटना की सूचना पुलिस थाना भावानगर को दी गई थी। इसके बाद पुलिस का दल मौके पर पहुंचा। उन्होंने सरकार और जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने की मांग की है। एसपी किन्नौर विवेक चहल ने बताया कि आग लगने की घटना में किसी भी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन एक व्यक्ति आंशिक रूप से झुलसा है। उसका भावानगर अस्पताल में उपचार चल रहा है। घर में आग लगने के कारणों की छानबीन की जा रही है। उधर, एसडीएम भावानगर विमला वर्मा ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम को घटनास्थल पर रवाना किया गया है। आकलन के बाद ही प्रशासन की ओर से हर संभव मदद दे दी जाएगी।

Previous articleशिमला; कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग करने पर हाई कोर्ट सख्त, याचिकाकर्ता पर लगाया 60 हजार जुर्माना, याचिका की खारिज
Next articleKullu News: पार्वती घाटी के बरशैणी में नेपाली युवक की हत्या, जंगल में दफन किया मिला शव

समाचार पर आपकी राय: