TET Answer Key 2023; शिक्षा बोर्ड ने जारी की टेट की आंसर-की, यहां से करें डाउनलोड, TET Answer Kay Direct Download Link

0

HP TET Answer Key 2023: हिमाचल प्रदेश टीईटी परीक्षा की प्रोविनजल आंसर-की रिलीज हो गई है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Himachal Pradesh Board of School Education,HPBOSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (HP TET) 2022 की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है।

अब ऐसे में, वे सभी उम्मीदवार, जिन्होंने एचपी टीईटी 2022 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट यानी hpbose.org के माध्यम से आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

नोटिस के अनुसार टीजीटी नॉन-मेडिकल, टीजीटी मेडिकल, उर्दू, आर्ट्स, पंजाबी, एलटी और शास्त्री विषयों की उत्तर कुंजी जारी की गई है। आंसर-की डाउनलोड करने के बाद अगर किसी भी अभ्यर्थियों को उत्तरों के संबंध में किसी प्रकार की आपत्ति है तो वे इसके लिए ऑब्जेक्शन दर्ज का सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को ईमेल आईडी hpbosesopapersetting.43@gmail.com पर लिखकर भेजना होगा। उत्तरकुंजी को डाउनलोड करने के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी आंसर चेक किए जा सकते हैं।

यहां से सीधे डाउनलोड करें;

HP TET Answer Key 2023: हिमाचल प्रदेश टीईटी आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फाॅलो करें ये स्टेप्स

एचपी टीईटी प्रोविजनल आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – hpbose.org पर जाना होगा। इसके बाद अब, ‘अधिसूचना’ लिंक पर क्लिक करें। अब होम पेज पर ‘अस्थायी उत्तर कुंजी टीईटी (टीजीटी-आर्ट्स)/टीईटी (टीजीटी नॉन-मेडिकल)/टीईटी (उर्दू)/टीईटी (पंजाबी)/टीईटी (एलटी) के संबंध में उत्तर कुंजी के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब आधिकारिक वेबसाइट से एचपी टीईटी नवंबर अनंतिम उत्तर कुंजी 2023 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें।

प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्तियां प्राप्त करने के बाद अभ्यर्थी फाइनल आसंर-की रिलीज की जाएगी। इसके साथ ही नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि इससे जुड़ी तारीखों की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Previous articleसुंदरनगर में ट्रक के अंदर मृत मिला पंजाब का ड्राइवर, पुलिस ने शिनाख्त कर परिजनों को किया सूचित
Next articleभाजपा का कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला, संजीव कटवाल बोले, जनहित के कार्यों को छोड़, दफ्तरों को बंद करने में लगी सरकार

समाचार पर आपकी राय: