HPBOSE ने 7 विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षाओं की Answer Key की जारी, वेबसाइट से करें डाउनलोड

0

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 7 विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षाओं से संबंधित अस्थायी उत्तरकुंजियां बोर्ड की वैबसाइट पर अपलोड कर दी हैं। बोर्ड के मुताबिक उत्तरकुंजी में दर्ज उत्तरों के संबंध में यदि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की आपत्ति हो तो वे अपनी आपत्ति प्रमाणित तथ्यों सहित 9 जनवरी तक अनुभाग अधिकारी पेपर निर्धारण शाखा को ई-मेल पर भेज सकते हैं।

अभ्यर्थी अपनी आपत्ति दस्ती तौर पर भी कार्य दिवस में बोर्ड कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। 9 जनवरी के उपरांत उत्तरकुंजी से संबंधित किसी भी मौखिक या लिखित आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। डाक के माध्यम से आपत्ति/आपत्तियों को दर्ज करवाने वाले/भेजने वाले अभ्यर्थी 9 जनवरी सायं 5 बजे तक डाक का पहुंचना सुनिश्चित करें।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सचिव डाॅ. मधु चौधरी ने कहा कि प्रमाणीकृत तथ्यों रहित आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। 9 जनवरी तक प्राप्त सभी आपत्तियों को विषय विशेषज्ञों के समक्ष समीक्षा हेतु रखा जाएगा तथा उनके द्वारा दी गई संस्तुति के अनुसार अंतिम उत्तरकुंजी तैयार कर परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। बोर्ड ने 7 विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन 10 दिसम्बर, 2022 से 25 दिसम्बर, 2022 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों में किया था।

Previous articleMBBS छात्र ने मोबाइल से बनाया था फर्जी सर्टिफिकेट, चार बार हुआ था नीट में फेल
Next articleसुक्खू सरकार ने अब तक 513 संस्थानों को किया डिनोटिफाई, 56 संस्थान और होंगे बंद, प्रक्रिया जारी

समाचार पर आपकी राय: