मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन किया प्रदेश के पहले मेक शिफ्ट हॉस्पिटल परौर का उदघाटन

राधा स्वामी सत्संग ब्यास परौर में मेकशिफ्ट अस्पताल का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऑनलाइन शुभारंभ किया। इस मौके पर परौर में विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार, सांसद किशन कपूर, सांसद इंदु गोस्वामी सहित जिलाधीश कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता मौजूद रहे।

,विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने रिबन काटा। इस अत्याधिनिक मेक शिफ्ट अस्पताल में 256 बिस्तरों की सुविधा मिली है। हरेक बैड में पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन ऑपूर्ति की सुविधा होगी। इसके लिए मैनिफोल्ड ऑक्सीजन यूनिट की व्यवस्था की गई है। इस सुविधा के साथ यह प्रदेश का पहला कोविड-19 मेकशिफ्ट अस्पताल होगा।

इस अस्पताल के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चार मई को खुद परौर पहुंच कर सारी स्थिति की समीक्षा की थी और अधिकारियों को इस मेकशिफ्ट अस्पताल में सभी सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए थे। 16-16 बिस्तर के चार वार्ड आरंभ कर दिए गए।

अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे, इंटरकॉम जैसी सुविधाएं भी हैं उपलब्ध। इसके अलावा एलइडी भी लगाई गई है। सभी बैड में मैनिफोल्ड ऑक्सीजन यूनिट के माध्यम से अ़ॉक्सीजन उपलब्ध करवाई जाेगी। इसके लिए सैंट्रल ऑक्सीजन यूनिट स्थापित किया गया है। स्टाफ व रोगियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी डेरा की ओर से रहेगी। भोजन की पैकिंग की व्यवस्था के लिए मशीन का उपयोग किया जाएगा।

Please Share this news:
error: Content is protected !!