मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, छह प्रतिशत महंगाई भत्ते की घोषणा

खालिस्तान समर्थकों की धमकियों के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के सेरी मंच से शान से तिरंगा लहराया। 75वें राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और सवा लाख पेंशनरों को महंगाई भत्ते (डीए) की छह प्रतिशत किस्त जारी करने का एलान कर बड़ा तोहफा दिया है। सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते की किस्त जारी होगी। कोविड काल में किस्तें फ्रीज करने की वजह से महंगाई भत्ता एक जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2021 तक लंबित है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के वीरों का बलिदान भुलाया नहीं जा सकता। कोविड काल में भी प्रदेश का विकास नहीं रुका।

वैक्सीनशन में हिमाचल देश में पहले नंबर पर है। इसके लिए सभी कोविड वारियर बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाला पहला प्रदेश बने, हम इस ओर अग्रसर हैं। सत्ता संभालने के बाद बदले की भावना से काम नहीं किया।

हिमाचल भाजपा सरकार की पहल जनमंच पूरे देश में सराही गई। प्रदेश में औद्योगिक मीट में 96721 करोड़ के एमओयू साइन हुए। दो माह में 10 हजार की और ग्राउंड ब्रेकिंग करने जा रहे हैं। जिससे औद्योगिक विकास के साथ रोजगार मिलेगा। भारत में जल जीवन मिशन में हिमाचल देश में पहले नंबर पर हैं। कोविड काल मे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में मंडी पहले नंबर पर आया, इसके लिए पीडब्ल्यूडी को बधाई देता हूं। आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि मंडी में पहली बार राज्यस्तरीय समारोह हुआ।

error: Content is protected !!