Matour Bridge Broken: मटौर पूल में लगी लोहे की प्लेट उखड़ी, वाहनों की आवाजाही प्रभावित

धर्मशाला। Matour Bridge Damage, पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मटौर पुल में पोले ही प्लेट उखड़ गई है। इस कारण वाहनों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। यहां पर कोई भी हादसा हो सकता है। लेकिन अभी तक इस प्लेट को ठीक नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मटौर पुल में एक पुल कंकरीट व एक लोहे का पुल बना है। जिनमें दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही रहती है। पठानकोट की तरफ से आने वाले वाहन लोहे के पुल से और मटौर चौक की तरफ से आने वाले वाहन कंकरीट के पुल से गुजरते हैं।

इससे यहां यातायात सुगम बना रहता है और जाम की स्थिति नहीं बनती। लेकिन दो दिन से यहां मटौर पुल के लोहे की प्लेट उखड़ गई हैं। जिससे कोई हादसा न हो, इसलिए वहां पर बड़े व भारी वजन वाले वाहन तथा बसों को नहीं गुजारा जा रहा है। ऐसे में बड़े वाहनों की आवाजाही कंकरीट वाले पुल से होने के कारण यातायात जाम की स्थिति बन रही है। इस कारण लोगों को भी समस्‍या से दो चार होना पड़ रहा है और यातायात व्यवस्थित करने वाली पुलिस कर्मियों के भी पसीेन छूट रहे हैं। जल्द ही इस लोहे की प्लेट की मरम्मत नहीं हो जाती तब तक यहां यातायात जाम की स्थिति बनती रहेगी।

पहले भी यह पुल रहा है सुर्खियों में

इससे पहले भी मटौर का यह पुल सुर्खियों में रह चुका है। यहां पर 28 जून की सुबह मंडी की तरफ से जम्मू जा रही टमाटरों से लदी पिकअप गिरने से पुल की रेलिंग क्षतिग्रस्त हो गई थी। हादसे के दो माह बाद भी सड़क प्राधिकरण रेलिंग की मरम्मत करवाने में विफल रहा। दैनिक जागरण की और से यह मामला प्रमुखता से उठाया गया था, उसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यहां रेलिंग को वेल्डिंग करवाकर मरम्मत की थी। अब फिर से वही स्थिति है। यहां उखड़ी हुई प्लेट हादसों को न्योता दे रही है।

error: Content is protected !!