शिक्षा विभाग के सभी शिक्षकों और गैर शिक्षकों को मिले वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के निर्देश

शिमला: शिक्षा विभाग ने प्रदेश के स्कूलों में कार्यरत सभी शिक्षकों व गैर-शिक्षकों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के निर्देश दिए हैं। विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक 9वीं से 12वीं कक्षा को पढ़ाने वाले 15,954 शिक्षकों को ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है, जबकि अभी 30,000 से अधिक शिक्षकों को यह वैक्सीन लगनी है। यानी कि 34.13 प्रतिशत शिक्षक ही अभी तक वैक्सीनेट हुए हैं। हालांकि 46,165 शिक्षकों को पहली डोज लग चुकी है। इसी के साथ अभी तक 15,900 गैर-शिक्षक कर्मचारियों में से 5,825 कर्मचारियों को ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है। अभी 10,000 से अधिक कर्मचारियों को दूसरी डोज लगनी है, ऐसे में शिक्षा विभाग ने सभी शिक्षकों व गैर-शिक्षक कर्मचारियों को सैकें ड डोज लगाने के निर्देश दिए हैं।

विद्यार्थियों को कोरोना से बचाने के लिए लिया फैसला

बता दें कि प्रदेश में 9वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खोल दिए गए हैं और स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति भी दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है, ऐसे में कोरोना संक्रमण से विद्यार्थियों के बचाव को लेकर विभाग ने उक्त निर्देश जारी किए हैं। उल्लेखनीय है कि इस दौरान 98.76 प्रतिशत शिक्षक व 98.45 गैर-शिक्षक कर्मचारियों को पहली डोज लग चुकी है।

विभाग ने जिलों से मामले पर मांगी कंसोलिडेटिड रिपोर्ट

शिक्षा विभाग ने इस दौरान मामले में सभी जिलों से कंसोलिडेटिड रिपोर्ट मांगी है। इसके तहत जिला उपनिदेशकों को सप्ताह बाद वैक्सीनेट हुए शिक्षक व गैर-शिक्षकों की रिपोर्ट विभाग को भेजनी होगी। जानकारी के मुताबिक शिक्षकों व गैर-शिक्षकों को बीते जून माह में वैक्सीन की पहली डोज लगी थी, ऐसे में अब इन सभी को दूसरी डोज लगनी है।

error: Content is protected !!