Treading News

Shimla Police Advisory: घरों और दुकानों में लगाएं सीसीटीवी कैमरे और एंटी थेफ्ट अलार्म

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गर्मियों के मौसम में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस ने अब एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें लोगों को अपने घर, दुकान और व्यावसायिक परिसरों में सीसीटीवी कैमरे, एंटी थेफ्ट अलार्म और सेंसर लॉक लगाने का सुझाव दिया है।

शिमला पुलिस ने चोरी की घटनाओं को रोकने को लेकर शहरवासियों से सतर्कता बरतते हुए सहयोग की मांग की है। पुलिस के मुताबिक शहरवासी मकान में किरायेदार और काम पर नौकर रखने से पहले उनका पुलिस सत्यापन जरूर करवाएं। इसके साथ संबंधित व्यक्ति का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर भी नोट करके रखें।

संदिग्ध लोगों की पुलिस को दें सूचना: एसपी
पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका ने बताया कि पुलिस लगातार सेंधमारी और चोरी की घटनाओं को रोकने की दिशा में प्रयासरत है। अजनबी व्यक्तियों और संदिग्धों के बारे में पुलिस के दूरभाष नंबर 0177-2812344 और 112 तथा 8894728034 पर सूचित करें। घरों से बाहर जाते समय अपने पड़ोसियों को बताकर जाएं और आपसी संपर्क रखें। कीमती गहनों और अन्य सामान को बैंक लॉकर में रखें।

सोशल मीडिया पर फोटो न करें शेयर
पुलिस के मुताबिक लोग जब शहर से बाहर घूमने जाते हैं तो सोशल मीडिया पर अपनी लोकेशन और फोटो अपलोड करते हैं। इससे चोरियों का खतरा बना रहता है। शातिर इससे पता लगा लेते हैं कि घर पर कोई नहीं है। ऐसे में लोगों को सोशल मीडिया पर लोकेशन और फोटो अपलोड न करने की हिदायत दी है।

Comments: