पाकिस्तान जिंदाबाद लिखने वाले छात्र की इंस्टाग्राम पोस्ट की होगी जाँच: जयराम ठाकुर

शिमला। प्रदेश सचिवालय शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बाहरा विश्वविद्यालय में छात्र ने जो इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान जिंदाबाद की पोस्ट डाली थी सरकार उसकी जांच करेगी।

उन्‍होंने कहा कि रेलवे स्टेशन और मंदिरों को लेकर बम से उड़ाने की धमकी मामले का अवलोकन किया जा रहा है। सारी चीजों का अध्ययन करने के बाद इसकी गंभीरता का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह की धमकियां उन्हें तिरंगा झंडा फहराने को लेकर भी दी गई थी। उनकी सुरक्षा व्यवस्था संपूर्ण रूप से काम कर रही है। उस पर कोई प्रश्न खड़ा करने की आवश्यकता नहीं है।

वसीम मुस्‍ताख का मोबाइल फोन फारेंसिक लैब भेजा

सोलन जिले के वाकनाघाट स्थित बाहरा विश्‍वविद्यालय के छात्र वसीम मुस्ताख के खिलाफ पुलिस ने भारतीय सेना का अपमान किए जाने का मामला दर्ज किया है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के रहने वाले वसीम मुस्ताख का पुलिस ने मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया है तथा जांच के लिए फारेंसिक लैब में भेजा गया है।

संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में हुए टी-20 वर्ल्ड कप मेंं भारत की हार के बाद बाहरा विश्‍वविद्यालय के बी फार्मेसी के छात्र वसीम ने इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान जिंदाबाद की पोस्ट डाली थी। इस मामले को लेकर विश्‍वविद्यालय के ही एक छात्र ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी। पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए युवक को पूछताछ के लिए कंडाघाट थाना में बुलाया था। पूछताछ के बाद वसीम को वापस भेज दिया गया था। पुलिस की ओर से युवक का मोबाइल फोन अपने कब्जे में लिया गया था।

बाहरा विश्‍वविद्यालय के पीआरओ गौरव बाली ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद छात्र विश्‍वविद्यालय कैंपस छोड़ कर चला गया था और अब वह यहां पर नहीं पढ़ रहा है।

वहीं, सोलन के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र शर्मा का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवक का मोबाइल फोन जांच के लिए फारेंसिक लैब में भेजा गया है। यहां से रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!