सुंदरनगर में तोड़ी पूर्व मंत्री और भाजपा नेता रूप सिंह ठाकुर के नाम की उद्घाटन पट्टिका

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला में पूर्व मंत्री व बीजेपी नेता (BJP leader) रूप सिंह ठाकुर के नाम की उद्घाटन पट्टिका व दीवार शरारती तत्वों ने तोड़ दी है।

12 सितंबर 2012 को नेता रूप सिंह ठाकुर (Roop Singh Thakur) ने नगर परिषद सुंदरनगर के बनायक वार्ड मार्ग पर पुल का उद्घाटन किया था। कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि रात के समय उन्होंने नशे में धुत एक युवक को वहां से ईंटे उठाते देखा था, लेकिन उन्हें यह ज्ञात नहीं था कि वह पट्टिका दीवार को तोड़ रहा है। जब पट्टिका की टूटी दीवार पर उनकी नजर पड़ी तो मामले की जानकारी मिली।

बता दें कि इससे पूर्व भी कई स्थानों पर पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर सहित पूर्व कांग्रेस के विधायक सोहन लाल ठाकुर और मौजूदा बीजेपी विधायक राकेश जम्वाल की पट्टिकाएं टूटने का मामला भी सामने आया था, लेकिन इन घटनाओं के पीछे रहे दोषियों का आज दिन तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। अब ताजा घटनाक्रम में बनायक वार्ड मार्ग पर करीब एक दशक पूर्व किए गए पुल के उद्घाटन की पट्टिका (Inaugural Plaque) व दीवार टूटने से मामला फिर से गर्मा गया है। वहीं पूर्व मंत्री रुप सिंह ठाकुर ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने इतना तक कह दिया कि अगर किसी राजनीतिक दल को उनके उद्घाटन व शिलान्यास पट्टिकाओं को तोड़ना सही लगता है तो उन्हें कोई एतराज नहीं है, लेकिन शिलान्यास और उद्घाटन पट्टिका तोड़ने से विकास की गाथा नहीं लिखी जा सकतीए जनता सब जानती है कि किसने विकास करवाया है और किसने नहीं।

वही, इस बारे में जब उपमंडल अधिकारी सुंदरनगर धर्मेश रामौत्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी मिली है जिस भी शरारती तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया हैए उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस के साथ ही उन्होंने स्थानीय पुलिस को भी मामले को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!