कुल्लू में 1 लाख 42 हजार लोगों को लगी वैक्सीन की पहली डोज: डाॅक्टर अतुल गुप्ता


RIGHT NEWS INDIA


कुल्लू जिला में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों के टीकाकरण का चौथे दिन लोगों में उत्साह दिखा। जिला के 14 वैक्सीनेशन केंद्रो में ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट बुकिंग कर टायमिंग के हिसाब से लोगों ने टीका लगवाया, जिसमें सोशल डिस्ट्रेसिंग के साथ वैक्सीनेशन केंद्रो में लोगों ने वैक्सीनेशन का लाभ उठाया। कुल्लू जिला में अब तक 1 लाख 41 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है जबकि 28 हजार लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज का फायदा उठाया है। जिला में 45 वर्ष की अधिक उम्र के 99 हजार लोगों ने पहली डोज लगाकर अपने आप सुरक्षित किया है।

लाभार्थी आयुष देओल ने बताया कि सरकार की तरह से कोरोना वैक्सीन के लिए ऑनलाईन स्लॉट कर मैंने फायदा उठाया है। उन्होंने कहाकि कोरोना कफ्र्यू के बीच सोशल डिस्टेसिंग के साथ वैक्सीनेशन लग रही है जिससे इस महामारी के दौर में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए सरकार ने यह अच्छा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकार को वैक्सीन के लिए स्लॉट बुकिंग को बढ़ाना चाहिए जिससे 18 से 44 साल की उम्र के ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन का लाभ मिल सके। 

स्वास्थ्य विभाग के नोडल ऑफिसर कुल्लू डाॅक्टर अतुल गुप्ता ने बताया कि कुल्लू जिला में 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का चैथा दिन है और अब कुल्लू जिला में 4 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट बुकिंग पर ही लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है और फिहलाल 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए ऑफलाईन काऊंटर रजिस्ट्रेशन वैक्सीन को लेकर सरकार की तरफ से कोई निर्देश नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग 31 मई तक ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करें। जिससे अपने हिसाब से नजदीक वैक्सीनेशन बूथ पर स्लॉट बुकिंग कर वैक्सीनेशन का लाभा उठाए। लाभार्थी शनिका ने बताया कि वैक्सीन के बाद बहुत अच्छा स्ट्रांग  अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही हूं। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतू ऐप पर ढाई बजे स्लॉट बुक करवाया था और उसके बाद क्षेत्रीय अस्पताल के वैक्सीनेशन केंद्र में 5 मिनट में वैक्सीन लगाई।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


Please Share this news:
error: Content is protected !!