गृह रक्षक जवान ने भरे सड़क पर पड़े गड्डे,लोक निर्माण विभाग पर कर रहे लोग कटाक्ष

गोहर, सुभाग सचदेवा। लोक निर्माण विभाग की सुस्त व लचर कार्यप्रणाली पर आज हर कोई थू थू कर रहा है। बेशक लोक निर्माण विभाग का मंडल कार्यालय गोहर में है ऐसा नहीं सड़कों पर काम नहीं हो रहा सड़कों पर टायरिंग हो रही है सड़कों पर पैच वर्क हो रहा है सड़कों की मुरम्मत हो रही है मगर दुःख व हैरानी की बात है कि न तो टायरिंग टिकती है न पैच वर्क और न ही सड़कों की मुरम्मत का कार्य ज्यादा दिन नजर आता है। लोक निर्माण विभाग में सरकार व जनता के पैसे का सबसे ज्यादा दुरुपयोग किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग सड़कों पर पड़े गड्ढों को मिट्टी से भर देता है और जो काम ठेकेदारों के माध्यम से करवाया जाता है वो एक डेढ़ महीने से ज्यादा टिकता ही नहीं।

वाहन चालकों का कहना है कि सड़कें पंजाब हरियाणा में भी है वहां की सड़कों पर कभी इतने गड्डे नहीं दिखते वहां भी ठेकेदार काम करते हैं जबकि पंजाब हरियाणा दिल्ली में सड़कों पर पानी की निकासी का इतने पूख्ता प्रबंध नहीं होते जबकि हिमाचल में 100 प्रतिशत सड़कें ढलानदार है पानी खडता भी नहीं फिर भी सड़कों की दशा अति निंदनीय दयनीय व खस्ता है। यह सब ठेकेदार व लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों की आपसी मिलीभगत का नतीजा है। ठेकेदार घटिया निर्माण सामग्री लगाकर अतिरिक्त पैसा कमाते हैं और उच्चाधिकारियों को मोटी रकम देकर बिल पास करवा लेते हैं। क्षेत्र की सभी सड़कों की हालत बिगड़ी हुई है।

गोहर बस स्टैंड पर भी भारी खड्डे पड़े हुए हैं।आती जाती गाड़ियों के पहिए खड्डों में जाते हैं तो खड्डों में भरा पानी आस पास की दुकानों व आस पास खड़े ‌लोगों पर उछलता है यह सब देख कर बस अड्डे पर तैनात गृहरक्षक गोरी दत्त ठाकुर ने स्वयं खड्डे को भरने का काम शुरू कर दिया ताकि आम जनता को परेशानी से निजात मिल सके। गृहरक्षक गोरी दत्त ठाकुर की सभी तारीफ कर रहे हैं जबकि लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सभी थू थू कर रहे हैं।

क्या कहते हैं अधिशाषी अभियंता रमेश सिंह खालसा

सड़कों की दुर्दशा बारे में जब अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण मंडल कार्यालय गोहर सरदार रमेश सिंह खालसा से बात की तो उन्होंने कहा ठेकेदार को बोल कर पुनः टायरिंग करवाई जाएगी जहां पैच वर्क की आवश्यकता है वहा पैच वर्क करवाया जाएगा। बरसात में प्रोपर पानी की निकासी न होने की वजह से लोक निर्माण विभाग को बहुत बड़ा नुक़सान हुआ है।

error: Content is protected !!