Himachal Cabinet Decision; हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने लिया चार हजार अध्यापकों की भर्ती का फैसला

शिमला स्थित राज्य अतिथिगृह पीटरहाफ में सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हुई। मंत्रिमंडल ने बड़ा फैसला लिया है शिक्षा विभाग में चार हजार शिक्षकों के पद भरने को स्‍वीकृति दे दी है। 1360 पद हायर एजुकेशन में और 2640 पद एलीमेंट्री एजुकेशन में भरे जाएंगे। मंत्रिमंडल की बैठक अभी जारी है। प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती का फैसला लंबे समय से रुका हुआ था। पिछली कैबिनेट बैठक के दौरान ही भर्ती को मंजूरी मिलने की उम्‍मीद थी। लेकिन तब वित्‍त विभाग की ओर से फाइल अप्रूव नहीं की गई थी। मंगलवार को कैबिनेट बैठक में सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं।

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में आज बड़े फैसलों पर मुहर लग सकती है। संभावना है कि प्रदेश में कोरोना मामलों के बढऩे के मद्देनजर प्रदेश सरकार बंदिशें बढ़ा सकती है। बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रस्तुति भी दी जाएगी। इसके अलावा स्‍कूलों सहित अन्‍य शिक्षण संस्‍थानों को खोलने या बंद करने पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

बताया जा रहा है बैठक में 14 एजेंडा आइटम शामिल की गई हैं। मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर विस्‍तार से चर्चा की जाएगी। बैठक में कोविड 19 के मामलों व हालात की समीक्षा ही मुख्‍य मुद्दा है।

मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं की स्थिति पर चर्चा होगी। विभागों ने अभी तक इस दिशा में क्या कदम उठाए हैं। इसके अतिरिक्त राज्य में मानसून के दौरान हुई बरसात से राज्य में हुए नुकसान की समीक्षा हो सकती है। बैठक से पहले सोमवार को कोरोना की स्थिति और टीकाकरण से जुड़े विषय पर स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने अधिकारियों के साथ बैठक की है।

error: Content is protected !!