कोरोना वैक्सीन बनाने वाले उद्योगों के पुख्ता होंगे सुरक्षा प्रबंध- डीजीपी संजय कुंडू


RIGHT DESK


हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि बीबीएन में कोरोना की दवा बनाने वाले उद्योगों की सुरक्षा के और कड़े इंतजाम किए जाएंगे। इन कंपनियों के संचालकों को यातायात और अन्य कई समस्याएं थीं, जिन्हें पुलिस अपने स्तर पर दूर करने का प्रयास करेगी। बीबीएन पुलिस के 45 जवान पांच अंतरराज्यीय बैरियरों पर दिन-रात सेवाएं दे रहे हैं। पुलिस ने कोरोना फर्स्ट फेस के दौरान 206 केस दर्ज किए। 2646 लोगों का कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर चालान कर 18.36 लाख राजस्व सरकार को दिया। दूसरे फेस में 8 लोगों पर केस दर्ज किए और 3756 लोगों के चालान कर 25.09 लाख जुर्माना किया। बीबीएन में 83 पुलिस जवान ड्यूटी देते हुए संक्रमित हुए हैं, जिसमें 7 जवानों को अभी कोरोना का इलाज चल रहा है।

बद्दी में प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि बीबीएन में उत्तर भारत का सबसे बड़ा फार्मा हब है। यहां के दवा उद्योग जीवन रक्षक व कोरोना संक्रमण की रेमडेसिविर समेत सभी दवाइयां तैयार कर रहे हैं। इसलिए इन उद्योगों की सुरक्षा को लेकर पुलिस इसके लिए प्राथमिकता से कार्य करेगी। बद्दी में ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनी इनॉक्स की भी सुरक्षा को और मजबूत कर दिया है।

सुरक्षा के साथ पुलिस को यह भी देखना है कि यहां तैयार होने वाली दवाइयों का किसी प्रकार से दुरुपयोग न हो। उन्होंने कहा कि अब रशिया के लिए कोरोना वैक्सीन का स्पूतनिक-वी टीका भी बद्दी में पनेशिया कंपनी में बनने जा रहा है। पुलिस ने अभी से उसका सुरक्षा चक्र तैयार कर लिया है और आने वाले कुछ ही दिनों में यहां पर सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। उससे पहले पुलिस महानिदेशक ने नालागढ़ थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने नालागढ़ में दो दिन पूर्व हुए गोलीकांड की भी समीक्षा की। एसपी बद्दी रोहित मालपानी भी उपस्थित रहे।

Please Share this news:
error: Content is protected !!