31 मई से हिमाचल में शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया, दफ्तर और दुकानें खुलेगी; बसें रहेगी बंद


RIGHT NEWS DESK


हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच प्रदेश कि जयराम सरकार ने इस गंभीर महामारी कि चेन को तोड़ने के लिए 31 मई तक के लिए कोविड कर्फ्यू लगा रखा है। वहीं, इस कोविड कर्फ्यू के दौर में सूबे के व्यापारियों के काफी नुक्सान का सामना करना पड़ रहा है। इस सब के बीच आज प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर में की अध्यक्षता में शिमला में कोरोना से उपजी स्थिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में फैसला लिया गया कि हिमाचल प्रदेश में 31 मई से दुकानें पांच घंटे के लिए खुली रहेंगी। राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। सरकारी कार्यालय सप्ताह में 30 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। इसके साथ सभी शैक्षणिक संस्थान पांच जून तक बंद रहेंगे। वहीं अभी सरकारी परिवहन बसें बंद रहेंगी। 

मुख्य सचिव अनिल खाची ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि बसों पर निर्णय पांच जून को ही होना है। इसी तरह से शैक्षणिक संस्थान खोलने समेत कई अन्य मामलों पर उसी दिन फैसला होगा। इस बैठक में उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी महेंद्र सिंह, सुरेश भारद्वाज, सुखराम चैधरी व विक्रम ठाकुर के साथ चर्चा की। इसी दौरान परिवहन व्यवस्था जिसमें बसों के संचालन को लेकर भी चर्चा हुई है। 

बता दें कि इससे पहले आज बीजेपी हिमाचल प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम जयराम ठाकुर से मिला और व्यापारियों को आ रही समस्या को ऊपर विस्तृत चर्चा की इस को लेकर सीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। इस दौरान व्यापारियों ने दुकानें खोलने की अनुमति देने की बात कही थी।

गौरतलब है कि हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू 17 मई की सुबह तक लगाया गया था। इसके बाद 15 मई को फिर कैबिनेट बैठक बुलाई गई। इसमें 17 मई से 26 मई को सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया। 26 मई से इसे आगे 31 मई तक पांच दिन और बढ़ाया गया था। प्रदेश में अभी तीन घंटे के लिए दुकानें खुल रही हैं।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


error: Content is protected !!