हिमाचल प्रदेश सरकार ने 7 जून तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, केंद्र ने बढ़ाई वैक्सीन


RIGHT NEWS INDIA


राज्य में कोरोना कर्फ्यू की अवधि को 31 मई प्रात: 6 बजे से 7 जून प्रात: 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा सरकार की तरफ से पहले से लगाई गईं बंदिशें एवं छूट निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार जारी रहेंगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल, बहुउद्देश्यीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, मुख्य सचिव अनिल खाची और पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

ब्लैक फंगस से मृत्यु होना चिंताजनक, लक्षण नजर आते ही उपचार करवाएं

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ब्लैक फंगस के कारण 2 लोगों की मृत्यु होने पर चिंता जताई है। उच्चाधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 व ब्लैक फंगस के लक्षण नजर आते ही अस्पताल में उपचार करवाने के लिए पहुंचें। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस के कारण जिन 2 लोगों की मृत्यु हुई है, उन्हें बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 सप्ताह के भीतर कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस 40 से घटकर 20,000 रह गए हैं लेकिन मृत्यु दर में कमी न आना चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि सरकार ऑक्सीजन और उपचार की कमी के कारण किसी भी व्यक्ति को मरने नहीं देगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें।

संकट में राजनीति करती है कांग्रेस, रामदेव से जुड़ा कोई मामला नहीं

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी संकट के समय राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि यह इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा कि कोरोना संकट में भी विपक्ष राजनीति करने से बाज नहीं आया। उन्होंने विपक्ष की तरफ से बाबा रामदेव की जमीन से जुड़े मामले को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि उनसे जुड़ा कोई मामला लंबित नहीं है। उन्होंने कहा कि काफी समय पहले सामने आया मामला पहले ही सुलझ चुका है। यदि कोई नया मामला विपक्ष के संज्ञान में है तो उसे सार्वजनिक करे। उन्होंने बाबा रामदेव की तरफ से हाल ही में दिए गए बयान को लेकर कहा कि इससे इंडियन मैडीकल एसोसिएशन की भावनाएं आहत हुई हैं लेकिन उनकी तरफ से इसको लेकर माफी मांग ली गई है।

केंद्र की तरफ से वैक्सीन खुराकों में 46,630 की बढ़ौतरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश के 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविशील्ड की 1,67,180 अतिरिक्त खुराकें आबंटित की हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के आग्रह पर केंद्र सरकार ने नि:शुल्क खुराक के कोटे में 46,630 खुराकों की बढ़ौतरी की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को वैक्सीन की नि:शुल्क आपूर्ति के अंतर्गत जून के पहले पखवाड़े के लिए कोविशील्ड की 2,99,400 खुराकें उपलब्ध करवाई जाएंगी।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


error: Content is protected !!