Himachal Cabinet: 10 दिसंबर से धर्मशाला में होगा शीतकालीन सत्र

शिमला। हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhan Sabha) का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर तक धर्मशाला (Dharamshala) में आयोजित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया।

इसमें पांच बैठकें होंगी। कैबिनेट बैठक में इस पर चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया गया। आज यानी सोमवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश सचिवालय में कैबिनेट बैठक हुई। हालांकि बैठक 10 बजे होनी थी, लेकिन किन्ही कारणों से यह बैठक थोड़ी देरी के बाद शुरू हुई। बैठक में कई मुदों पर चर्चा के बाद स्कूलों (School) को लेकर बड़ा फैसला लिया गया।

जिसके बाद हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Winter Session) को लेकर भी फैसला हुआ। बैठक में निर्णय लिया गया कि शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रदेश में होने वाले जनमंच कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश के विभिन्न भागों में 21 नवंबर, 2021 से जनमंच आयोजित करने का भी निर्णय लिया। जनमंच कार्यक्रम में लोगों की जन समस्याओं का समाधान किया जाएगा। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इस निर्णय पर मु‍हर लगी। बैठक करीब सवा दो बजे समाप्त हुई।

कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में प्रदेश में चलने वाली बसों पर भी बड़ा फैसला लिया गया। प्रदेश में अब सभी बसें 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी। इससे पहले कोविड.19 प्रोटोकाल को देखते हुए बसों में 50 फीसदी क्षमता के साथ यात्रियों को सफर करवाने का प्रावधान था। अब बसों में पूरी क्षमता के साथ यात्रियों को सफर करवाया जा सकेगा। इससे कुछ हद तक घाटे में चल रहा एचआरटीसी विभाग को भी राहत मिलेगी।

error: Content is protected !!