सरकारी नौकरी: हिमाचल कैबिनेट ने किया वन विभाग में 129 पदों को भरने का फैसला, अन्य विभागों में भी निकलेगी भर्ती

शिमला। हिमाचल में बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में वन विभाग में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) (JOA IT) के 129 पदों को भरने की मंजूरी मिल गई है।

वन विभाग में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) श्रेणी तीन के रिक्त पड़े 82 पदों और लिपिकों के 47 रिक्त पड़े पदों को समाप्त करके जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के करीब 129 पदों को अनुबंध आधार पर भरने के प्रस्ताव को कैबिनेट के मंजूरी दे दी है। ये 129 पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे।

प्रदेश से जुड़े कई अहम मसलों पर चर्चा हुई। कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों में सैंकड़ों पद भरने को भी मंजूरी दी गई। कैबिनेट बैठक में वन विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 129 पदों को अनुबंध आधार पर भरने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही बैठक में कुल्लू जिले के मनाली के सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों के अस्पताल में अपग्रेड करने के साथ ही क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न श्रेणियों के 33 पदों के सृजन का भी निर्णय लिया गया। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडोह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने और मंडी जिले के कोट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का निर्णय लिया। इन स्वास्थ्य संस्थानों में विभिन्न श्रेणियों के नौ पदों के सृजन के साथ.साथ इन्हंे भरने का फैसला लिया।

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य संस्थानों में सुचारू संचालन के लिए 30 बिस्तरों वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देहर को 40 बिस्तरों वाले सिविल अस्पताल में स्तरोन्नत करने और मंडी जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जच्छ को सामुदायिक स्वास्थ्य कंेद्र में स्तरोन्नत करने के साथ ही इन स्वास्थ्य संस्थानों में विभिन्न श्रेणियों के 20 पद सृजित करने का निर्णय लिया। वहीं मंडी जिले के ग्राम पंचायत रंधर और ग्राम पंचायत मझवार में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का निर्णय लिया। इसके साथ ही इन स्वास्थ्य संस्थानों के सुचारू संचालन के लिए प्रत्येक के लिए तीन.तीन पदों के सृजन और भरने का भी फैसला लिया गया। कैबिनेट ने कुल्लू जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रायसन को चार पदों के सृजन के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने का भी निर्णय लिया। मंडी जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों चोंतरा और आशला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्तरोन्नत करने को भी स्वीकृति प्रदान करने के साथ इन स्वास्थ्य संस्थानों में नौ पदों के सृजन और उन्हें भरने का फैसला लिया गया।

मंत्रि.परिषद ने सिरमौर जिले के राजकीय उच्च विद्यालयोंए पोटा मनालए सखोलीए शावगा कांडोए थोंटा और कोटला पंजौला को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में स्तरोन्नत करने तथा सिरमौर जिले के सरकारी माध्यमिक विद्यालयोंए बेलाए गुंडाहए बड़वा को राजकीय उच्च विद्यालयों में स्तरोन्नत करने को अपनी स्वीकृति प्रदान की। साथ ही इन शिक्षण संस्थानों के लिए विभिन्न श्रेणियों के 42 पदों का सृजन।

Please Share this news:
error: Content is protected !!