Treading News

आज चंडीगढ़ में होगी हिमाचल भाजपा विधायक दल की बैठक, राष्ट्रपति चुनावों के लिए जारी हो सकता है व्हिप

शिमला। Himachal BJP, हिमाचल प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक वीरवार को चंडीगढ़ में होगी। बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी के विधायकों को व्हिप जारी किया जा सकता है।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी प्रचार के लिए कब आएंगे और क्या कार्यक्रम इस दौरान रहेगा, इसके बारे में भी पार्टी के विधायकों को निर्देश बैठक में दिए जा सकते हैं।

भाजपा ने राष्ट्रपति पद के लिए झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया है। इसके बाद भाजपा ने राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में भाजपा के विधायक दल की बैठक से पहले भाजपा के शिमला संसदीय क्षेत्र के सम्मेलन का आयोजन किया जाना है। इसमें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बतौर मुख्य वक्ता होंगे। शिमला संसदीय क्षेत्र के हजारों त्रिदेव सदस्यों को संबोधित करेंगे। इसके बाद भाजपा के सभी विधायक और मंत्री चंडीगढ़ का रुख करेंगे। यहां पर तीन बजे के बाद विधायक दल की बैठक होनी है।

माना जा रहा है कि इसी विधायक दल की बैठक में आने वाले समय में क्या करना है, कैसे विपक्ष की ओर से अग्निपथ को दिए जा रहे तूल का जवाब कैसे देना है, इस पर रणनीति बनेगी। अग्निपथ के मसले पर विपक्ष के आरोपों कैसे का जवाब दिया जाना है, इस पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। जिस तरह से पूरे प्रदेश में विपक्ष इसके खिलाफ मोर्चा खोल कर बैठा हुआ है। इसलिए भाजपा के मंत्रियों से लेकर विधायक इसके पक्ष में मोर्चा संभालेंगे। आने वाले समय में युवाओं को अपने हलकों में अग्निपथ के लाभ के बारे में अवगत करवाया जाएगा। इसका जिम्मा पार्टी के विधायकों से लेकर मंत्रियों को भी सौंपा जा सकता है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक का होना प्रस्तावित है। हिमाचल से काफी संख्या में युवा सेना में जाते हैं। इसलिए राज्य में इस मसले पर गंभीरता से चर्चा की जा सकती है।

Comments: