शत प्रतिशत टीकाकरण वाला पहला राज्य बना हिमाचल, 5 दिसंबर को भाजपा नेताओं की उपस्थिति में मनाया जाएगा जश्न

हिमाचल प्रदेश (Himalayan) का उत्तरी राज्य अपने घर-घर जाकर टीकाकरण अभियान (vaccination campaign) की बदौलत पूर्ण टीकाकरण के कगार पर है, जो केंद्र सरकार की ‘हर घर दस्तक’ पहल के समान है।

हिमालयी (Himalayan)राज्य ने एक अविश्वसनीय मील का पत्थर हासिल किया जब यह भारत में अपनी 100% वयस्क आबादी को कोरोनावायरस वैक्सीन (coronavirus vaccine) की पहली खुराक का टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बन गया। ऐसा अनुमान है कि राज्य में अगले सप्ताह तक अपनी योग्य वयस्क आबादी के 100% को दूसरी खुराक के साथ टीका लगाने की संभावना है।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी (Amitabh Awasthi) ने कहा कि “हम दूसरी खुराक के प्रशासन में भी पहले हो सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में 3 दिसंबर तक 100% टीकाकरण के लक्ष्य तक पहुंचने की संभावना है। दूसरी खुराक लेने का उत्साह पहली खुराक से कम है। पकड़ने का कोई डर नहीं है कोविड -19, लोग बाहर जाने लगे हैं और अपनी आजीविका कमाने में व्यस्त हैं, ‘।

5 दिसंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya), बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और हिमाचल के रहने वाले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर राज्य के टीकाकरण अभियान की सफलता का जश्न मनाने के लिए एक साथ मौजूद रहेंगे।

Please Share this news:
error: Content is protected !!