Treading News

Himachal: प्रदेश के छह जिलों के 8 प्रिंसिपलों के खिलाफ होगी कार्यवाही, जाने क्या है कारण

हिमाचल प्रदेश के छह जिलों के आठ प्रिंसिपलों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। एससीईआरटी सोलन के छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में चयन होने के बाद भी शामिल नहीं होने पर इन प्रिंसिपलों के खिलाफ सख्त फैसला लिया गया है।

बिलासपुर, शिमला, सोलन, किन्नौर, ऊना और सिरमौर के प्रिंसिपलों पर शिकंजा कसते हुए उच्च शिक्षा निदेशालय ने इन प्रिंसिपलों के सर्विस रिकॉर्ड में कार्रवाई का उल्लेख करने के निर्देश भी दिए हैं।



जरूरत पड़ने पर प्रिंसिपलों की वार्षिक वेतन वृद्धि को भी रोकने के लिए कहा गया है। 23 से 28 मई तक एससीईआरटी सोलन में छह जिलों बिलासपुर, किन्नौर, सोलन, सिरमौर, ऊना और शिमला के 50 स्कूल प्रिंसिपलों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। किन्नौर जिला से पांच और अन्य शेष पांच जिलों से नौ-नौ प्रिंसिपलों का शिविर के लिए चयन किया गया था। जिला उपनिदेशकों की ओर से प्रिंसिपलों की ड्यूटी शिविर में भाग लेने के लिए लगाई गई थी।



प्रशिक्षण में 42 प्रिंसिपलों ने भाग लिया। आठ प्रिंसिपल इससे नदारद रहे। एससीईआरटी सोलन की ओर से अब उच्च शिक्षा निदेशालय को यह रिपोर्ट भेजी गई है। इस पर संज्ञान लेते हुए उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने संबंधित जिलों के शिक्षा उपनिदेशकों को पत्र जारी कर प्रशिक्षण शिविर में भाग नहीं लेने वाले आठ प्रिंसिपलों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा गया है।

Comments: